पत्नी को सोने के गहने लेकर देना चाहता था युवक कर दिया यह कांड

 पत्नी को सोने के गहने लेकर देना चाहता था युवक कर दिया यह कांड

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के भूना में कीटनाशकों के बिज़नस मैन के घर लेटर व दो जिंदा कारतूस फेंककर दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाला कोई व नहीं बिज़नस मैन का पड़ोसी और पेशे से कुश्ती कोच निकला. उसकी हाल में विवाह हुई थी व वह अपनी पत्नी को सोने के गहने लेकर देना चाहता था.

पुलिस ने बताया कि कीटनाशकों के बिज़नस मैन राकेश गोयल को 29 जून को घर में एक लिफाफा मिला था, जिसमें एक लेटर व दो जिंदा कारतूस थे. लेटर में दस लाख रुपये की रंगदारी नहीं देने पर उनके बेटे को जान से मार देने की धमकी दी गई थी. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद जाँच प्रारम्भ की व सीसीटीवी फुटेज खंगालना प्रारम्भ किया.

पत्र की लिखाई से पुलिस को यह अनुमान भी हुआ कि लेटर या तो किसी कम पढ़े-लिखे आदमी ने लिखा है या किसी बच्चे ने लिखा है. पुलिस के संदेह की सुई पड़ोस में रहने वाले कर्ण सिंह पर जा अटकी क्योंकि वह कुश्ती कोच था व बच्चे उसके पास कुश्ती सीखने आते थे. संदेह के आधार पर पुलिस ने जब कर्ण सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

कर्ण सिंह ने पुलिस को बताया कि यह लेटर उसने आठ वर्ष के एक बच्चे से लिखवाया था. उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसकी मार्च में ही विवाह हुई थी व पत्नी सोने के गहने दिलवाने की जिद कर रही थी जिसके बाद उसने बिज़नस मैन से रंगदारी वसूलने की योजना बनाई.

भूना पुलिस ने आरोपी को शनिवार रात को हिरासत में लिया व न्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने कर्ण सिंह को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया.