स्पोर्ट्स

यशस्वी जायसवाल ने टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए IPL को बताया परफेक्ट प्लेटफॉर्म

हिंदुस्तान के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बोला है कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए जारी इंडियन प्रीमियर लीग सीजन टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए एकदम ठीक प्लेटफॉर्म है. 1 जून से टी20 विश्व कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का घोषणा हो चुका है और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल टीम में स्थान बनाने में सफल हुए हैं. जायसवाल पिछले कुछ महीने से बहुत बढ़िया फॉर्म में हैं.

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स का अगुवाई कर रहे यशस्वी जायसवाल ने बोला कि इंडियन प्रीमियर लीग में भिन्न-भिन्न स्थानों पर खेलने से चुनौतियां मिलती है. युवा खिलाड़ी की राय थी कि खिलाड़ी टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने से पहले इंडियन प्रीमियर लीग में स्वयं को टूर्नामेंट के लिए तैयार कर सकते हैं. आईपीएल के शुरुआती सात मैचों में केवल 121 रन बनाने के बाद इस बात पर शक था कि क्या जायसवाल टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्थान बना पायेंगे. उन्होंने हालांकि अगली तीन पारियों में 104, 24 और 67 रन कर स्वयं को साबित किया.

यशस्वी जायसवाल ने मीडिया से कहा, ”100 प्रतिशत, मुझे लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग ठीक मंच है (टी20 विश्व कप के लिए) जहां हम अच्छा खेल सकते हैं और बहुत कुछ सीख सकते हैं और बहुत सारा अनुभव हासिल कर सकते हैं, और जिस तरह से हिंदुस्तान में इंडियन प्रीमियर लीग खेला जाता है, उसे खेलने में बहुत मजा आता है. हमारे पास जो मैच हैं, वे विभिन्न स्थानों पर बहुत चुनौतीपूर्ण हैं इसलिए यह एक बहुत बढ़िया अनुभव है.

भारत के लिए 17 टी20 मैच खेल चुके इस कलात्मक बल्लेबाज ने कहा, ”हमें बहुत लाभ होने वाला है. हम इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हीं खिलाड़ियों (विश्व कप में खेलने वाले दूसरे राष्ट्रों के खिलाड़ी) के साथ खेल रहे हैं और हम उन्हें जानते हैं और हम इसके लिए अच्छी तैयारी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button