लेटैस्ट न्यूज़

मुंबई के घाटकोपर में हुई होर्डिंग दुर्घटना में हुई अब तक 17 लोगों की मौत

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के घाटकोपर में हुई होर्डिंग हादसा में अब तक 17 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. इस बीच जैसे-जैसे मुद्दे की तहकीकात आगे बढ़ रही है, एक के बाद एक नए-नए खुलासे हो रहे हैं. अब तक पुलिस तहकीकात में पता चला है कि अरैस्ट किए जा चुके हादसा के आरोपी भावेश भिंडे पर नियमों के उल्लंघन में BMC लगभग 100 बार जुर्माना लगा चुकी है.

बता दें कि क्रिमिनल भावेश भिंडे ईगो मीडिया का डायरेक्टर है. इस एजेंसी ने ही मुंबई के घाटकोपर में पेट्रोल पंप पर गैरकानूनी विशाल होर्डिंग लगाया था. धूल भरी आंधी में इस होर्डिंग के गिरने के पश्चात् 17 लोगों की जान चली गई थी. मुद्दे की तहकीकात कर रही मुंबई पुलिस की अपराध ब्रांच को तहकीकात में पता चला है कि बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने भावेश भिंडे को गैरकानूनी होर्डिंग लगाने या उनके आकार एवं नियमों का उल्लंघन करने के लिए 100 से अधिक बार नोटिस जारी किया था. इस के चलते आरोपी पर जुर्माना भी लगाया गया था.

पुलिस यह भी मानकर चल रही है कि क्रिमिनल ने एक ऐसी कंपनी के माध्यम से काम करना आरम्भ कर दिया था, जो उसने किसी और के नाम पर रजिस्टर करा रखी थी. ऐसा इसलिए भी, क्योंकि भावेश भिंडे को कई नागरिक ऐजेंसियों ने ब्लैकलिस्ट कर रखा था. मुंबई की अपराध ब्रांच के अधिकारी ने कहा कि घाटकोपर मुद्दे के अतिरिक्त भिंडे पर गैर इरादतन मर्डर का मुकदमा भी दर्ज है. इतना ही नहीं आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म जैसे संगीना मुद्दे समेत लगभग 6 मुकदमा पहले से ही दर्ज हैं. इनमें से 4 मुलुंड थाने में तो 2 सांताक्रूज में हैं. पुलिस ने बताया, उनकी एक टीम BMC से भिंडे को जारी किए गए नोटिस तथा उस पर लगाए गए जुर्माने का पूरा विवरण इकट्ठा कर रही है. आरभिंक तहकीकात के अनुसार, भिंडे 1998 से जमाखोरी के कारोबार में था.

 

Related Articles

Back to top button