स्पोर्ट्स

दिल्ली में खेले जाएंगे आईपीएल के 5 मैच, नोट कीजिए डेट-टाइम और शेड्यूल

आईपीएल 2024 के दूसरे फेज का शेड्यूल भी बीसीसीआई की ओर से जारी कर दिया गया है. सबसे अधिक प्रतीक्षा इस बात का किया जा रहा था कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर इंडियन प्रीमियर लीग के कितने मैच होंगे और ये कब खेले जाएंगे. दरअसल पहले फेज में दिल्ली को कोई भी मैच नहीं मिला था. इंडियन प्रीमियर लीग टीम दिल्ली कैपिटल्स का एक और होम ग्राउंड विशाखापट्टम को बनाया गया है. अब साफ हो गया है कि दिल्ली में कितने मैच होंगे, उनका टाइम क्या रहेगा और किस विरोधी टीम से दिल्ली का मुकाबला होगा.

आईपीएल 2024 में 20 अप्रैल को खेला जाएगा दिल्ली में पहला मैच 

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक इस वर्ष के इंडियन प्रीमियर लीग में एक ही मैच खेला है. ये मैच पंजाब के विरुद्ध था और मुकाबला मोहाली के नए स्टेडियम पर खेला गया था. इस बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की बात की जाए तो इस बार उसे सिर्फ़ 5 मैचों की मेजबानी मिली है. इस वर्ष के इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच दिल्ली में 20 अप्रैल को खेला जाएगा. इसमें दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भिड़न्त होगी.

दिल्ली में दिन में भी होगा इंडियन प्रीमियर लीग का एक मैच 

पहले मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स अरुण जेटली स्टेडियम पर दूसरे मैच के लिए 24 अप्रैल को उतरेगी, जब उसका मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा. 27 अप्रैल को फिर से टीम यहीं पर मुंबई इंडियंस के विरुद्ध खेलने के लिए उतरेगी. पहले दो मैच शाम के होंगे, यानी ये साढ़े सात बजे से प्रारम्भ होंगे, लेकिन तीसरा मैच दिन का है, जो दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा.

14 मई को दिल्ली में खेला जाएगा इंडियन प्रीमियर लीग का अंतिम मैच 

दिल्ली में खेले जाने वाले अंतिम दो मैच मई में होंगे. सात मई को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने सामने होंगी. वहीं 14 मई को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला एलएसजी से होगा. ये दिल्ली का अंतिम मैच होगा. ये दोनों अंतिम मैच भी शाम को साढ़े सात बजे से ही प्रारम्भ होंगे. यानी 5 में से चार मैच शाम के हैं और एक मुकाबला दिन का रखा गया है, जो शनिवार को खेला जाना है.

Related Articles

Back to top button