लेटैस्ट न्यूज़

बड़ी लापरवाही! इमरजेंसी के बाहर पोर्च में बिना इलाज दिए बच्चों को सुलाने का आरोप

मुख्यमंत्री की ओर से पर्याप्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश के बावजूद अजमेर के जेएलएन हॉस्पिटल में बड़ी ढिलाई सामने आई है. यहां एक्सीडेंट में घायल मासूम बच्चों के उपचार में न सिर्फ़ ढिलाई बढ़ती गई, बल्कि ढंग से इलाज भी उपलब्ध नहीं करवाय

दरअसल, देर रात दौसा से अजमेर दरगाह जियारत करने आ रहे परिवार का एक्सीडेंट हो गया. किशनगढ़ बांदरसिंदरी पुलिया पर तेज रफ्तार पिकअप ने बोलेरो जीप को भिड़न्त मार दी. हादसे में मासूम बच्चों सहित 18 लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को किशनगढ़ हॉस्पिटल भिजवाया. यहां से उन्हें प्राथमिक इलाज देने के बाद अजमेर रेफर कर दिया.

महुआ दौसा निवासी रोगी साबू(24) ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ दरगाह जियारत के लिए आ रहे थे. किशनगढ़ पुलिया से पहले उनकी वाहन का टायर पंचर हो गया. ड्राइवर वाहन का टायर ठीक कर रहा था इसी दौरान पीछे से एक पिकअप ने जोरदार भिड़न्त मार दी. इसके बाद मौके पर पहुंची एंबुलेंस उन्हें किशनगढ़ के हॉस्पिटल में ले गई थी.

मरीज ने इल्जाम लगाया के किशनगढ़ में भी उनके साथ ठीक बर्ताव नहीं किया गया. उन्हें बस पट्टी करने के बाद रेफर कर दिया. बाद में जेएलएन हॉस्पिटल में केवल बड़े लोगों को उपचार दिया गया. बाकी 7 मासूम बच्चों को जांच के बाद बिना उपचार दिए आपातकालीन के पोर्च में सुला दिया. किसी भी बच्चों को अंदर आपातकालीन में घुसने नहीं दिया गया.

मासूम बच्चों को पोर्च में सुलाने की सूचना पर हरकत में आया हॉस्पिटल प्रशासन.

सूचना पर हरकत में आया प्रशासन

एक्सीडेंट में घायल मासूम बच्चों को पोर्च में सुलाने की सूचना पर हॉस्पिटल अधीक्षक चिकित्सक अरविंद खरे हरकत में आ गए. वह तुरंत आपातकालीन के पोर्च में पहुंचे और सभी स्टाफ को इकट्ठा किया गया. इसके बाद अधीक्षक ने बच्चों को वीआईपी रूम में शिफ्ट करवाया और सभी स्टाफ को बच्चों को उपचार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए.

अधीक्षक बोले-लापरवाह कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

अधीक्षक चिकित्सक अरविंद खरे ने मुद्दे में बोला कि नाइट ड्यूटी में तैनात स्टाफ से इस पूरे मुद्दे का उन्होंने स्पष्टीकरण मांगा है. यदि बच्चों को उपचार दिया भी गया है, तो उन्हें बाहर पोर्च में सुलाना गलत था. इस मुद्दे में जिसकी भी ढिलाई होगी उसे पर कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button