राष्ट्रीय

मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए पेयजल व छाया की समुचित सुविधा की जाएंसुनिश्चित : सिंघवी

चूरू . संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी और आईजी सत्येन्द्र सिंह ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर मतदान केन्द्र संख्या 98, 99, 100, 114, 118, 119, 120, 121, 122, 123, 124, 125, 127 और 128 सहित वलनरेबल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं और जरूरी गाइड लाइन दिए.

संभागीय आयुक्त सिंघवी ने मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था, दिव्यांग, वृद्ध, स्त्री और पुरूष मतदाताओं की स्थिति, पेयजल, रैंप सहित सुरक्षा जाब्ते आदि की जानकारी ली. उन्होंने बोला कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए सुरक्षा सहित समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित रहें. बूथों पर खिड़कियों, दरवाजे आदि क्षतिग्रस्त स्थिति में नहीं रहें. इसी के साथ जरूरी मूलभूत सुविधाएं दुरूस्त की जाएं.

उन्होंने बोला कि गर्मी के मौसम को देखते हुए मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए पेयजल और छाया की पूरा सुविधा सुनिश्चित की जाए.

आईजी सत्येन्द्र सिंह ने बोला कि सुरक्षा प्रबंध के मद्देनजर मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त जाब्ता लगाया जाए. शांतिपूर्ण मतदान के लिए माकूल सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित की जाए. इसी के साथ वलनरेबल बूथों पर बाधा उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों को पाबंद किया जाए.

डीवाईएसपी सुनील झाझड़िया ने सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर आश्वस्त किया. तहसीलदार सुरेन्द्र पाल ने मतदान केन्द्रों पर मौजूद सुविधाओं की जानकारी देते हुए जरूरी सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए आश्वस्त किया. इस दौरान एसएचओ मुकुट, श्रवण गुर्जर सहित अन्य मौजूद रहे.

<!– और पढ़े…–>

Related Articles

Back to top button