अंतर्राष्ट्रीय

जेल में बंद इमरान खान ने पाक सेना प्रमुख मुनीर को दी ये चेतावनी

49 वर्षीय बुशरा बीबी को करप्शन के मुद्दे के साथ-साथ 71 वर्षीय खान के साथ गैरकानूनी शादी के मुद्दे में भी गुनेहगार ठहराया गया था और वर्तमान में उन्हें इस्लामाबाद के उपनगरीय क्षेत्र में उनके बानी गाला निवास में हिरासत में रखा गया है. खान के आधिकारिक एक्स एकाउंट पर अपलोड की गई एक लंबी पोस्ट के मुताबिक मीडिया नेता ने अदियाला कारावास में पत्रकारों से वार्ता में सेना प्रमुख पर इल्जाम लगाए.

  • पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक और कारावास में बंद पूर्व पीएम इमरान खान ने बुधवार को इल्जाम लगाया कि सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर उनकी पत्नी बुशरा बीबी की कैद के लिए सीधे तौर पर उत्तरदायी हैं. 49 वर्षीय बुशरा बीबी को करप्शन के मुद्दे के साथ-साथ 71 वर्षीय खान के साथ गैरकानूनी शादी के मुद्दे में भी गुनेहगार ठहराया गया था और वर्तमान में उन्हें इस्लामाबाद के उपनगरीय क्षेत्र में उनके बानी गाला निवास में हिरासत में रखा गया है. खान के आधिकारिक एक्स एकाउंट पर अपलोड की गई एक लंबी पोस्ट के मुताबिक मीडिया नेता ने अदियाला कारावास में पत्रकारों से वार्ता में सेना प्रमुख पर इल्जाम लगाए.

    जनरल असीम मुनीर मेरी पत्नी को दी गई सजा में सीधे तौर पर शामिल हैं. खान ने कहा, जिस न्यायाधीश ने उसे गुनेहगार ठहराया, उसने बोला कि उसे फैसला लेने के लिए विवश किया गया था. उन्होंने धमकी दी यदि मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा, जब तक मैं जिंदा हूं मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा. मैं उनके गैरकानूनी और गैरकानूनी कदमों का भंडाफोड़ करूंगा. खान ने बोला कि राष्ट्र में जंगल का कानून है और सब कुछ “जंगल के राजा” द्वारा किया जा रहा है. उन्होंने इल्जाम लगाया जंगल का राजा चाहे तो नवाज शरीफ के सारे मुद्दे माफ कर दिए जाते हैं और जब वह चाहे तो हमें पांच दिन में तीन मामलों में सजा दे दी जाती है.

    खान ने यह भी बोला कि अर्थव्यवस्था अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के ऋण से नहीं बल्कि निवेश से स्थिर होगी. जंगल के कानून के कारण, राष्ट्र में कोई निवेश नहीं होगा. यह अच्छी बात है कि सऊदी अरब आ रहा है लेकिन निवेश तब आएगा जब राष्ट्र में कानून का शासन होगा. उन्होंने हाल ही में पंजाब के बहावलनगर क्षेत्र में पुलिस और सेना के बीच कथित झड़प का भी जिक्र किया और बोला कि कानून का उल्लंघन कर पुलिस को पीटा गया, लेकिन आईजी (पुलिस महानिरीक्षक) और वायसराय, जिन्होंने हमारे लोगों पर अत्याचार किया, उनसे माफी मांगें जिन्होंने पुलिस के साथ हाथापाई की थी.

Related Articles

Back to top button