वायरल

एक दलित नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में सद्दाम हुसैन नाम के शख्स को किया गया गिरफ्तार

बेंगलुरु: कर्नाटक के धारवाड़ के हुबली नवानगर से एक दंग करने वाला मुद्दा सामने आया है यहाँ एक दलित नाबालिग लड़की से बलात्कार के इल्जाम में सद्दाम हुसैन नाम के शख्स को अरैस्ट किया गया है. उसके विरुद्ध POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम) अधिनियम के अनुसार मुद्दा चलाया जा रहा है. लेकिन, शुक्रवार (मई 3, 2024) को आरोपी सद्दाम ने सुतागट्टी क्षेत्र में दो पुलिसवालों पर चाकू से धावा कर दिया और पुलिस हिरासत से भागने की प्रयास की. विवशता में पुलिस को भी गोली चलानी पड़ी, जो उसके पैर में लगी.

19 वर्ष के सद्दाम हुसैन पर इल्जाम है कि उसने अपनी ही क्लास में पढ़ने वाली एक दलित नाबालिग लड़की का न सिर्फ़ बलात्कार किया, बल्कि उसे गर्भवती भी कर दिया. इसके बाद उसने नवानगर पुलिस की हिरासत से भागने का प्रयास करते हुए धारवाड़ विद्यागिरि पुलिस इंस्पेक्टर संगमेश बिडिगिनल को जख्मी कर दिया. उसके अतिरिक्त उसने एक अन्य कांस्टेबल पर भी चाक़ू से धावा किया. जैसे ही उसने चाकू घुमाया, पुलिस ने एक गोली हवा में और एक उसके पैर की ओर चलाई.

पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) राजीव एम ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है. सद्दाम हुसैन का उपचार केआईएमएस हॉस्पिटल में चल रहा है, वहीं दोनों घायल पुलिसवालों को सिविल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. सद्दाम हुसैन ने पहले पीड़िता से दोस्ती कर उसका विश्वास हासिल किया और फिर उसके साथ जबरन यौन संबंध स्थापित किए. उसने लड़की को धमकी भी दी थी. आरोपी सद्दाम के विरुद्ध एससी/एसटी एक्ट के अनुसार भी मुद्दा दर्ज किया जा रहा है.

पुलिस कमिश्नर रेणुका सुकुमार ने बोला कि पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई. घायलों की हालत स्थिर है. पुलिस को हॉस्पिटल से सूचना मिली थी कि नाबालिग लड़की गर्भवती है, जांच के बाद एफआईआर दर्ज की गई और आरोपी की पहचान की गई. स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू ने बोला कि जैसे ही धारवाड़ पुलिस को घटना की जानकारी मिली, उन्होंने तुरंत कार्रवाई की. उन्होंने बोला कि पुलिस ने ठीक काम किया है, ऐसे में सद्दाम हुसैन ने जो किया वह क्राइम है और उसे कानून के अनुसार रिज़ल्ट भुगतना होगा.

Related Articles

Back to top button