उत्तर प्रदेश

मुख्‍तार अंसारी की मूंछों को आखिरी बार ताव देता नज़र आया बेटा उमर अंसारी

मुख्‍तार अंसारी के मृतशरीर को गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्‍तान में दफना दिया गया है. मुख्‍तार को सुपुर्द-ए-खाक किए जाने से पहले बेटा उमर अंतिम बार अपने पिता की मूंछो पर ताव देता नज़र आया. मुख्‍तार अंसारी को अपनी मूंछों का बड़ा शौक था. वह अक्‍सर अपनी मूंछों को ताव दिया करता था.

पिता की मूंछों पर ताव देते बेटे उमर का फोटो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. बता दें कि मुख्‍तार अंसारी की तरह उसके दोनों बेटै अब्‍बास अंसारी और उमर अंसारी मूंछें रखते हैं. अब्‍बास अंसारी को भी अक्‍सर अपनी मूंछों पर ताव देता हुआ देखा जाता है. हालांकि शनिवार को मुख्‍तार की आखिरी यात्रा में अब्‍बास अंसारी शामिल नहीं हो सका. अब्‍बास ने इसकी इजाजत के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख किया था लेकिन इजाजत नहीं मिली

मुख्‍तार की आखिरी यात्रा में भाई अफजाल अंसारी, छोटा बेटा उमर अंसारी और परिवार के अन्‍य लोग ही शामिल हो सके. फरार चल रही पत्‍नी आफ्शां भी इस मौके पर उपस्थित नहीं रह पाई. इस बीच शनिवार को मुख्‍तार का जनाजा उठने से ठीक पहले उमर अंसारी ने अंतिम बार अपने पिता की मूंछों को ताव दिया और यह फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने लगी.

सदमे में अफजाल 
मुख्तार अंसारी की मृत्यु ने उसके बड़े भाई सांसद अफजाल अंसारी को झकझोर दिया है. वह काफी सदमे में हैं. यही वजह है कि गुरुवार की देर शाम जब से मुख्तार की मृत्यु की समाचार आई वह घर के अंदर से बाहर नहीं निकले. हालांकि शनिवार को वह न केवल जनाजे में शामिल हुए बल्कि कब्रिस्‍तान पर जुटी भारी भीड़ को संभालते भी दिखे.

यहां तक की समाजवादी पार्टी के अनेक विधायक और पदाधिकारी भी पहुंचे लेकिन वह घर से बाहर नहीं निकले. सूत्रों के मुताबिक अफजाल का ब्‍लड प्रेशर भी हाई हो गया था. मुख्तार के जरायम की दुनिया में इंट्री के बाद अफजाल की ताकत और बढ़ गई. मुख्तार की ताकत की बदौलत लगातार पांच बार अफजाल अंसारी मुहम्मदाबाद से विधायक रहे.

Related Articles

Back to top button