उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली प्राची ने ट्रोलिंग करने वालों को दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा…

UP Board 10th Result: यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली प्राची निगम को उनके चेहरों पर उगे बालों को लेकर काफी ट्रोल किया गया. वह इससे मायूस भी दिखीं. अब प्राची ने उनका मजाक उड़ाने वाले लोगों को मुंहतोड़ उत्तर दिया है. उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने मेरी सूरत पर कमेंट किया, उन्हें भी बधाई, क्योंकि मुझे इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

‘आजतक’ से बात करते हुए प्राची निगम ने ट्रोलिंग पर चाणक्य का भी उदाहरण दिया. उन्होंने बोला कि चाणक्य की शक्ल के लिए भी इसी तरह से लोग बातें करते थे, लेकिन उन्होंने उन बातों पर कभी भी ध्यान ही नहीं दिया. उन्होंने अपने टारगेट पर ही हमेशा ध्यान रखा और इसी तरह मेरा भी यही लक्ष्य पर ही ध्यान है. प्राची ने बोला कि आखिरकार मेरे नंबर ही अर्थ रखते हैं, नाकि मेरा चेहरा.

वहीं, मीडिया हिंदी से बात करने के दौरान प्राची निगम ट्रोलिंग को लेकर काफी मायूस नजर आईं. उन्होंने बोला कि यदि मेरे एक-दो नंबर कम आ गए होते तो अधिक अच्छा होता. प्राची ने उत्तर प्रदेश बोर्ड हाई विद्यालय की परीक्षा में टॉप करते हुए 600 में से 591 अंक हासिल किए हैं. वह प्रदेश के सीतापुर जिले की रहने वाली हैं. प्राची निगम ने कहा, ”मेरे शारीरिक बनावट को लेकर वीडियो बहुत वायरल हुआ. लोगों ने कमेंट किए कि ये कैसी लड़की है, जिसके चेहरे पर काफी बाल हैं. शायद यदि एक-दो नंबर कम हो जाते तो टॉप पर न आती और इतना फेमस भी न होती तो अधिक ठीक रहता.

प्रियंका गांधी ने प्राची निगम को किया कॉल
कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने प्राची निगम को टेलीफोन करके शुभकामना दी. शनिवार की शाम छह बजकर 39 मिनट पर टेलीफोन करके प्रियंका ने प्राची को साहस और संयम से काम लेने की राय दी. उन्होंने प्राची निगम से ट्रोलिंग पर बोला कि तुम्हें घबराना नहीं है, जो लोग तुम्हारी निंदा कर रहे हैं उन्हें आगे इससे अच्छा मुकाम हासिल कर मुंहतोड़ उत्तर देना है. इसके अलावा, प्रसिद्ध टीचर, मोटीवेटर, काउंसलर, यूट्यूबर और एंटर प्रेन्योर अवध ओझा ने भी प्राची निगम के पिता चंद्र प्रकाश निगम के टेलीफोन पर काल करके प्राची से बात की.

Related Articles

Back to top button