उत्तर प्रदेश

बदायूं में हुई दो बच्चों की निर्मम हत्या मामले में पुलिस लगातार कर रही अपनी कार्रवाई

नई दिल्ली: जहाँ एक तरफ उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Badaun) में हुई दो बच्चों की निर्मम मर्डर के मुद्दे में पुलिस लगातार अपनी कार्रवाई कर रही है. इसी बीच आ रही बड़ी समाचार के मुताबिक मर्डर के दुसरे आरोपी जावेद को भी अरैस्ट कर लिया गया है. बता दें कि, बदायूं में दोनों बच्चों के हत्याकांड बाद से ही आरोपी जावेद फरार था. जबकि, उसके भाई साजिद को पुलिस ने पहले ही मुठभेड़ में मार गिराया था. अब पुलिस ने जावेद को भी बरेली से अरैस्ट किया है. पता चला कि, वह नेपाल भागने की फिराक में था.

घटना पर मिली जानकारी के मुताबिक, इस भयावह घटना के बाद जावेद मोबाइल बन्द करके दिल्ली फरार हो गया था. वहां से वह बरेली आ गया था. लेकिन फिर देर रात सेटेलाईट बस स्टैंड पर क्षेत्रीय लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले किया. वहीं जावेद का एक वीडियो भी अब सामने आया है. समाचार है कि, जावेद नेपाल भागने का प्लान कर चूका था. लेकिन जब पकड़ा गया तो कहने लगा कि वो सरेंडर करना चाहता था. लेकिन उससे पहले ही वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

वहीं, बेमौत मारे गए दोनों मासूमों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आई है. रिपोर्ट के अनुसार, बच्चों पर धारधार हथियार से अंधाधुन्ध कई वार किए गए. आयुष के शरीर पर वार के 14 जख्म के निशान मिले हैं. जबकि, अहान के शरीर पर 2 घाव थे. हत्यारा साजिद ने जिस तरह से घटना को अंजाम दिया उससे यही सामने आ रहा है कि वो किसी भी हाल में दोनों बच्चों को जिंदा ही नहीं छोड़ना चाहता था.

इसके साथ ही मर्डर के आरोपी साजिद का भी पोस्टमार्टम हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक उसको एनकाउंटर में तीन गोलियां लगीं. इसमें से दो उसकी छाती पर और एक गोली पेट पर लगी. पुलिस ने अभी आरोपी साजिद और जावेद के पिता बाबू एवं उनके चाचा कयामुद्दीन को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. वहीं जल्द ही आज पकडाया जावेद भी इनके साथ सखींचों के पीछे होगा.

 

Related Articles

Back to top button