टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच ने सेलेक्टर्स से की गुजारिश

टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच ने सेलेक्टर्स से की गुजारिश
  • टी20 वर्ल्ड कप के प्रारम्भ होने में लगभग दो महिने का समय बाकी
  • कुछ हफ्तों में होगा वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन
  • टीम के चयन से पहले पूर्व फील्डिंग कोच ने सेलेक्टर्स से की खास गुजारिश

T20 Word Cup Team: टी20 वर्ल्ड कप के प्रारम्भ होने में दो महिने से थोड़ा अधिक समय बचा है. कुछ ही हफ्तों में बीसीसीआई की चयन समिति इस मेगा इवेंट के लिए टीम का घोषणा भी कर देगी. इस टूर्नामेंट के लिए भारती स्क्वॉड में कौन-कौन से चेहरे हों, इस प्रश्न का सबके पास अपना-अपना उत्तर है. सेलेक्शन से पहले भारतीय क्रिकेट से जुड़े अनेक दिग्गजों और फैंस ने टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के चेहरे तय कर रखे हैं. पिछले कुछ दिनों में कई खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम ने भी खूब प्रयोग किए हैं. कई खिलाड़ियों को कई भिन्न-भिन्न पोजीशन पर आजमाया गया है. इन सबके बीच, इससे पहले कि सेलेक्टर्स वर्ल्ड कप के लिए टीम का घोषणा करें, टीम इण्डिया के पूर्व फील्डिंग कोच ने उनसे एक खास महान खिलाड़ी को टीम में स्थान देने की निवेदन की है.

अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने के पक्ष में श्रीधर

श्रीधर ने क्रिकेटकॉम से बात करते हुए रविचंद्रन अश्विन की खूब प्रशंसा की और बोला कि टी20 क्रिकेट में उनकी काबिलियत को देखते हुए इस लीजेंड्री स्पिनर को टीम में स्थान देनी चाहिए.

श्रीधर ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के स्पिन अटैक पर चर्चा करते हुए बोला कि वे बतौर स्पेशलिस्ट स्पिनर केवल युजवेंद्र चहल का चयन करेंगे जिनके साथ ऑलराउंड रवींद्र जडेजा उपस्थित होंगे.

उन्होंने कहा, “आप भुवी और शमी से गेंदबाजी करा सकते हैं और अब हार्दिक भी बॉलिंग कर रहे हैं और जडेजा ऑलराउंडर के तौर पर उपस्थित होंगे, हमारे पास पांचवां और छठा गेंदबाज भी हो सकता है. यहां लेग स्पिनर के तौर पर चहल टीम में होंगे. मेरे हिसाब से टीम को इसी बॉलिंग कॉम्बिनेशन के साथ जाना चाहिए. यदि आपको इससे अधिक धार चाहिए तो आपके पास महान आर अश्विन हैं. टी20 क्रिकेट में वे बल्लेबाजों को हमेशा कठिनाई में डालते हैं.

अश्विन के चयन के पक्ष में नहीं श्रीकांत

बहरहाल, टी20 वर्ल्ड कप के लिए अश्विन के सेलेक्शन के पक्ष में ज्यादातर लोग नजर नहीं आते. हिंदुस्तान और वेस्टइंडीज के बीच हुए तीसरे टी20 मैच के दौरान पूर्व चीफ सेलेक्टर कृष्णामचारी श्रीकांत ने बोला कि वे विंडीज टी20 सीरीज में अश्विन के सेलेक्शन से दुविधा में हैं. इसके पीछे उनका तर्क था कि अश्विन पिछले आठ महिने से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे लिहाजा इस समय उनका चयन दंग करने वाला है