लेटैस्ट न्यूज़

कांग्रेस सचिव बालेंदु शेखावत को पार्टी से छह साल के लिए किया गया निलंबित

दूसरे चरण का मतदान खत्म होते ही कांग्रेस पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहे पूर्व विधायक अमीन खान और पूर्व प्रदेश कांग्रेस पार्टी सचिव बालेंदु शेखावत को पार्टी से छह वर्ष के लिए निलंबित कर दिया है. कांग्रेस पार्टी के राजस्थान मामलों के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने शुक्रवार को मतदान खत्म होने के बाद यह कार्रवाई की.

प्रदेश कांग्रेस पार्टी के एक प्रवक्ता से मिली जानकारी के मुताबिक बाड़मेर के कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल से कम्पलेन मिलने के बाद शिव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक अमीन खान को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के चलते छह वर्ष के लिए कांग्रेस पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. ज्ञात रहे कि अमीन खान बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से पिछली बार चुनावी मैदान में थे लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी ने उन्हें यहां से हराकर चुनाव जीता था. विधानसभा में मिली हार के बाद अमीन एक्टिव राजनीति से दूर से हो गए थे और चुनावों के दौरान पार्टी ने उन्हें जो काम दिया उससे भी वो दूरी बनाते नजर आ रहे थे.

वहीं दूसरी तरफ जालौर सीट से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी वैभव गहलोत की कम्पलेन के बाद इसी आधार पर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के पूर्व सचिव बालेंदु सिंह शेखावत को भी छह वर्ष के लिए निलंबित किया गया है. बताया जा रहा है कि बालेंदु जालौर से कांग्रेस पार्टी की ओर से टिकट मांग रहे थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं देते हुए वैभव को मैदान मे उतारा था.

Related Articles

Back to top button