स्पोर्ट्स

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने आईपीएल 2024 के 52वें मैच में किया बेहतरीन प्रदर्शन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 52वें मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने गुजरात टाइटंस (जीटी) के विरुद्ध चार ओवर में 29 रन दिए और दो अहम विकेट चटकाए. जीटी 147 रन पर ढेर हो गई और आरसीबी ने चार विकेट से मुकाबला जीता. सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सिराज इस मैच से पहले मौजूदा सीजन में कुछ खास छाप नहीं छोड़े पाए थे. सिराज के लय में लौटने के बाद हिंदुस्तान के पूर्व कप्तान और कद्दावर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उनकी सराहना की और वास्तविक ताकत बताई.

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ”हर बार जब आप मोहम्मद सिराज को देखते हैं तो आपका पता होता कि वह पूरा दमखम लगा देंगे. उस समय को याद करें जब वह ऑस्ट्रेलिया में थे और उनके पिता का मृत्यु हो गया था. बहुत से लोग वापस जाना चाहेंगे क्योंकि माता-पिता दिल के बहुत करीब होते हैं. उन्होंने आपको पाला है और आपके लिए सबकुछ किया है. लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें एहसास हुआ कि हिंदुस्तान के लिए खेलना अहम है. इसके अलावा, वह उस स्तर पर स्थापित नहीं थे. एक स्थापित खिलाड़ी 100 फीसदी वापस चला गया होता.

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, ”जब आप स्थापित नहीं होते और टीम में अपनी स्थान की तलाश में होते तो टिके रहते हैं. और उन्होंने यही किया. याद कीजिए उस गाबा टेस्ट मैच में उन्होंने कितनी बहुत बढ़िया गेंदबाजी की थी. स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी को आउट करना जब वह 55 रन पर थे. क्योंकि जब स्मिथ बल्लेबाजी करने आ रहे हों तो उन्हें आउट करना एक बात है लेकिन सेट होने के बाद आउट करना दूसरी बात है. आत्मविश्वास और मैदान पर कभी हार नहीं मानने वाला रवैया मोहम्मद सिराज की वास्तविक ताकत है.

बता दें कि सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 2020 में मृत्यु हो गया था. सिराज उस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे. उन्होंने हिंदुस्तान लौटने के बजाए भारतीय टीम के साथ रुकने का निर्णय किया था. सिराज को उमेश यादव के चोटिल होने के बाद टेस्ट डेब्यू का मौका मिला. उन्होंने अपने पहले टेस्ट में पांच विकेट निकाले थे. सिराज ने उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल रहे. उन्होंने अब तक 27 टेस्ट, 41 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं.

Related Articles

Back to top button