स्पोर्ट्स

एमएस धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बनेंगे रोहित शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग में 32 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इस दौरान कुछ टीमों ने काफी बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है, वहीं कुछ टीमों के लिए इस सीजन काफी खराब रहा है. इसी बीच मुंबई इंडियंस के बारे में बात करें तो उनके लिए यह सीजन कुछ खास नहीं रहा है. टीम में कप्तानी और कई बदलावों का असर देखने को मिल रहा है. यही कारण है कि उनकी टीम निचले जगह पर उपस्थित है. इसी बीच टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इंडियन प्रीमियर लीग का 33वां मुकाबला आज पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस मैच में मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा एक रिकॉर्ड बना लेंगे.

इस बड़े रिकॉर्ड के करीब रोहित शर्मा

आईपीएल में सबसे सफल खिलाड़ियों की बात होगी तो रोहित शर्मा का नाम उसमें सबसे ऊपर आएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने पांच इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी अपने नाम की है. रोहित शर्मा इस सीजन भले ही कप्तान न हो, लेकिन रिकॉर्ड और रोहित शर्मा नाता काफी पुराना रहा है. पंजाब किंग्स के विरुद्ध गुरुवार को खेले जाने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा अपना 250वां इंडियन प्रीमियर लीग मैच खेलेंगे. रोहित शर्मा की यह उपलब्धी बताती है कि वह कितने महान खिलाड़ी हैं.

आईपीएल में रोहित शर्मा के अतिरिक्त केवल एमएस धोनी की इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में 250 मुकाबले खेल लिए हैं. धोनी के नाम 256 मैच हो गए हैं. धोनी ने इसी सीजन अपना 250वां इंडियन प्रीमियर लीग मैच खेला था. रोहित शर्मा अब खेलने के लिए तैयार हैं. इस मैच का आयोजन पंजाब के महाराजा यादविन्द्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा. रोहित शर्मा के अतिरिक्त इस सीजन दिनेश कार्तिक और विराट कोहली भी 250वां इंडियन प्रीमियर लीग मैच खेल सकते हैं. ये खिलाड़ी इस सीरीज अपने बचे हुए सभी मैच खेलते हैं तो वह अपने 250 मैच पूरे कर लेंगे.

सबसे अधिक इंडियन प्रीमियर लीग मैच खेलने वाले खिलाड़ी (18 मार्च 2024 तक)

  • एमएस धोनी – 256 मैच
  • रोहित शर्मा – 249 मैच
  • दिनेश कार्तिक – 249 मैच
  • विराट कोहली – 244 मैच
  • रवींद्र जडेजा – 232 मैच

Related Articles

Back to top button