राष्ट्रीय

दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम के 80 से अधिक स्कूलों को मिला धमकी भरा ईमेल

राष्ट्र राजधानी दिल्ली और इसके आसपास बसे नोएडा और गुरुग्राम के 80 से अधिक विद्यालयों को धमकी भरा ईमेल भेजा गया है. इस ईमेल के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर के लगभग 80 विद्यालयों में बम रखे होने की जानकारी दी गई है. इस समाचार के बाद विद्यालयों में हड़कंप मच गया है. इसमें डीपीएस द्वारका, मदर मैरी मयूर विहार, संस्कृति विद्यालय नयी दिल्ली, के अतिरिक्त डीपीएस नोएडा जैसे हाई प्रोफाइल विद्यालय शामिल है जहां बम की धमकी दी गई है. जैसे ही विद्यालयों को धमकी भरी ईमेल की जानकारी मिली आनन फानन में विद्यार्थियों को विद्यालय से निकालकर घर भेजा गया है. इस मुद्दे पर पुलिस ने अभिभावकों को से बोला है कि इस स्थिति को देखकर घबराने की आवश्यकता नहीं है.

गृह मंत्रालय भी रख रहा नजर 

दिल्ली और एनसीआर के विद्यालय में बम रखे होने की समाचार के बाद गृह मंत्रालय भी इस पूरे मुद्दे पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं जी आईपी एड्रेस से ईमेल भेजा गया था साइबर टीम ने उसे आईपी एड्रेस की तलाश प्रारम्भ करती है. पुलिस अब जांच में यह पता करने की प्रयास कर रही है कि यह कहां का आईपी एड्रेस है जहां से ईमेल भेजा गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को भी इस मुद्दे में जांच करने के लिए लगाया गया है.

बता दे कि इस मुद्दे पर गृह मंत्रालय का बयान भी आया है. ग्राम पंचायत ने बोला कि इस मुद्दे पर घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह हॉक्स कॉल भी हो सकती है. दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी महत्वपूर्ण कदम उठा रही है.

वीके सक्सेना ने की दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात 

इस घटना की जानकारी लेते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है. उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से इस मुद्दे पर विशेष रिपोर्ट मांगी है. दिल्ली पुलिस को ये भी निर्देश दिए गए है कि विद्यालय परिसरों में जांच की कर, क्रिमिनल की पहचान हो और कोई भी ढिलाई नहीं बरती जानी चाहिए.

स्कूलों में बम की धमकी मिलने के बाद नयी दिल्ली के डीसीपी देवेश कुमार महला ने बोला कि सभी विद्यालय की तलाशी ली गई है लेकिन अब तक कुछ संदिग्ध नहीं मिला है. उन्होंने बोला कि किसी को भी इस मुद्दे में डरने की आवश्यकता नहीं है. वहीं कई विद्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी पर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी अपूर्व गुप्ता का बोलना है, “सूचना मिलने के बाद हमारी टीमें मौके पर पहुंचीं और विद्यार्थियों को उनके घर भेज दिया गया है. बम स्क्वॉड की सहायता से चेकिंग की जा रही है. हम अपील करते हैं सभी से अनुरोध है कि घबराने की आवश्यकता नहीं है.

Related Articles

Back to top button