पाक के ये दो खिलाडी लेंगे संन्यास, जानिए ये है वजह

पाक के ये दो खिलाडी लेंगे संन्यास,  जानिए ये है वजह

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पाक क्रिकेट टीम में हड़कंप मच गया है। मोहम्मद आमिर ने महज 27 वर्ष की आयु में क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट को अलविदा कह दिया व अब पाक क्रिकेट बोर्ड को संभावना है कि टीम के कुछ व तेज गेंदबाज भी संन्यास की राह पर हैं।


Image result for पाकिस्तान क्रिकेट टीम
शोएब अख्तर ने आमिर के संन्यास के बाद संभावना जताई है कि टीम के दूसरे सीनियर गेंदबाज भी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

अख्तर ने बोला कि हसन अली, वहाब रियाज़ व जुनैद खान भी अब आमिर की तरह संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। शोएब अख्तर का ये भय लाजमी भी है क्योंकि हसन अली का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बहुत ज्यादाबेकार चल रहा है, जिसकी वजह से उन्हें वर्ल्ड कप के दौरान कई मुकाबलों में बेंच पर बैठाया गया।


वहीं जुनैद खान को आखिरी मौके पर वर्ल्ड कप स्क्वॉड में स्थान नहीं दी गई, जिसके बाद उन्होंने ट्विटर एक विवादित फोटो अपलोड कर इसका विरोध जताया था। वहीं वहाब रियाज़ ने वर्ल्ड कप टीम में तो स्थान बनाई थी, लेकिन उनकी फिटनेस एक बड़ा मामला है जिसके चलते वो भी क्रिकेट को जल्द अलविदा कह सकते हैं।

मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के निर्णय से पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर निराश हैं। अख्‍तर ने बोला कि यह समय आमिर के लिए दोबारा से पाकिस्‍तान के लिए खेलने व खुद को ऊंचाई पर ले जाने का था। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'आमिर के संन्यास लेने से मैं पूरी तरह निराश हूं।

इस आयु में खिलाड़ी अपने करियर में गतिपकड़ते हैं। आमिर के लिए यह समय दोबारा से पाक के लिए खेलने का समय था। ऐसे में समय में जब पाक टेस्ट में बेकार प्रदर्शन से गुजर रहा है, आमिर की टीम को सख्‍त आवश्यकताथी। मैंने घुटनों की चोट के बावजूद इंग्लैंड व न्यूजीलैंड में पाक को सीरीज जिताने में मदद की थी। '