KBC: बॉलीवुड के इस एक्टर ने दिया 1 करोड़ के सवाल का जवाब

KBC:  बॉलीवुड के इस एक्टर ने दिया 1 करोड़ के सवाल का जवाब

बेहद प्रसिद्ध टीवी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन (KBC Season 11) में होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उत्तर प्रदेश के हिमांशु धूरिया से एक करोड़ रुपये का सवाल पूछा।

लेकिन यूपी के रायबरेली के रहने वाले कंटेस्टेंट हिमांशु धूरिया ने एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दिया। अगर वे सवाल का जवाब देते वे इस सीजन के पहले करोड़पति बन सकते थे। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इस सवाल का ठीक जवाब बॉलीवुड की दो बड़‌ी शख़्सियतों को पता था। इसके बारे में खुद निर्माता-निर्देशक करन जौहर (Karan Johar) व एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने बताया है।

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि केबीसी फैन्स हर सिने जगत तक हैं। असल में आमतौर पर सिने जगत के लोगों के पास टीवी देखने की मोहलत नहीं होती। लेकिन इन दोनों ही शख़्सियतों की ओर से आए बयानों के अनुसार जब अमिताभ ने केबीसी में हिमांशु से एक करोड़ का सवाल पूछा तो दोनों के दिमाग दौड़ने लगे।

लेकिन ऑप्‍शन मिलने के बाद दोनों इस सवाल का जवाब साफ हो गया। लेकिन 19 वर्षीय उत्तर प्रदेश के युवा ने इस सवाल को खेलने के बजाए अपने 50 लाख रुपये बचाए। क्योंकि अगर वे इस सवाल का गलत‌ जवाब दे देते तो 50 लाख रुपये से सीधे 3.20 लाख रुपये आ गिरते। उन्होंने रिस्क लेने के बजाए गेम छोड़ दिया।

हिमांशु के गेम छोड़ते ही करन जौहर ने एक करोड़ के सवाल का एक स्क्रीनशॉट शेयर कते हुए ट्वीट किया। इसमें उन्होंने रणवीर सिंह को भी टैग किया। उन्होंने आशा जताई कि इस सवाल जवाब रणवीर सिंह को भी पता होगा।

करन जौहर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं एक करोड़ के सवाल का जवाब जानता था। दाराशिकोह, रणवीर सिंह को भी पता होगा। तख्त। ' उनका संकेत था कि उनकी आगामी फिल्म तख्त का केबीसी के एक करोड़ के सवाल से ताल्लुक है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट में कहीं इस सवाल का जवाब छिपा हुआ था।

असल में करन जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म 'तख्त (Takht)' की कहानी मुगलकाल की है। यह कहानी दाराशिकोह व औरंगजेब दोनों भाइयों की है। इस फिल्म में मुख्य रूप से अनिल कपूर, करीना कपूर खान, रनवीर सिंह, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर व जाह्नवी कपूर हैं।