ICC World Cup 2019 : पहले मैच में धोनी के ऐसा करने पर लोग कर रहे 'सेल्यूट'

ICC World Cup 2019 : पहले मैच में धोनी के ऐसा करने पर लोग कर रहे 'सेल्यूट'

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 के पहले मुकाबले में हिंदुस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर क्रिकेट के महाकुंभ में शानदार आगाज कर दिया है। बुधवार को साउथम्पटन में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अफ्रीकी टीम को निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 227 रनों पर समेट दिया। वैसे तो इस मैच के हीरो 4 विकेट लेने वाले यजुवेंद्र चहल व शतक लगाने वाले रोहित शर्मा रहे। लेकिन सोशल मीडिया पर एमएस धोनी की खासी चर्चा हो रही है। अब सोच रहे होंगे कि मैच में एक स्टंप करने व 34 रनों की पारी खेलने वाले धोनी ने ऐसा क्या खास किया जिसकी वजह से लोग उन्हें 'सेल्यूट' कर रहे हैं?

दरअसल, सोशल मीडिया पर चर्चा धोनी के विकेटकीपिंग ग्लव्स (Gloves) की हो रही है। कई ट्विटर यूजर्स ने एमएस धोनी के ग्लव्स पर बने चिन्ह की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें सेल्यूट किया है। धोनी के दस्तानों पर इंडियन आर्मी की एक ब्रिगेड का बिल्ला (Badge) बना था जिस पर लिखा था 'बलिदान'।

भारतीय सेना की टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से सम्मानित धोनी ने अपने दस्तानों पर सेना की जिस ब्रिगेड का सिंबल लगाया था वह पारा स्पेशल फोर्स का लोगो (चिन्ह) है, जिसका नारा है 'बलिदान'।

विवेक सिंह ने लिखा, 'यदि आपने धोनी के विकेटकीपिंग ग्लव्स पर ध्यान दिया हो तोउस पर पारा लोगो है। महान लोगों की बात ही कुछ निराली है '

बता दें कि भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की उम्दा गेंदबाजी व रोहित शर्मा की कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद खेली गयी नाबाद शतकीय पारी से भारतीय टीम नेदक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर अपने दुनिया कप अभियान का शानदार आगाज किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 227 रन बनाये जिसमें उच्चतम स्कोर क्रिस मौरिस (42) था. युजवेंद्र चहल (51 रन देकर चार विकेट) की प्रतिनिधित्व में भारतीय गेंदबाजों ने उसके किसी भी बल्लेबाज को लंबी पारी नहीं खेलने दी।