लुंगी नगिदी ने कहा- मेरी योजना से न्यूजीलैंड को हराना संभव

लुंगी नगिदी ने कहा- मेरी योजना से न्यूजीलैंड को हराना संभव

लुंगी नगिदी (Lungi Ngidi) अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं. उनकी वापसी से दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी. दुनिया कप अभियान में बने रहने के लिए को लगातार मैच जीतने की आवश्यकता है. नगिदी का बोलना है कि उनकी योजना से न्यूजीलैंड को हराना संभव है. खेल प्रशंसकों को कीवी बल्लेबाजों के विरूद्ध नगिदी की गेंदबाजी का इंतजार है.

Image result for Lungi Ngidi, New Zealand

फिटनेस टेस्ट पास कर चुके हैं नगिदी

हैम्स्ट्रिंग की चोट के चलते नगिदी बांग्लादेश के विरूद्ध अपने कोटे के ओवर भी सारे नहीं कर सके थे. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को अपेक्षाकृत निर्बल समझे जानी वाली टीमों से भी पराजय का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विरूद्ध जरूरी मुकाबले से दो दिन पूर्व नगिदी ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया था.

नगिदी ने खुद को बिल्कुल फिट बताया है. उन्होंने बोला है कि उनकी हैम्स्ट्रिंग की चोट अब अच्छा हो चुकी है औऱ वह पूरी क्षमता के साथ अब गेंदबाजी कर पा रहे हैं. कीवी बल्लेबाजों को उनसे सावधान रहना होगा.

अंकतालिका में न्यूजीलैंड से बहुत ज्यादा नीचे है दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका ने दुनिया कप क्रिकेट 2019 में अब तक पांच मैच खेले हैं व उसके केवल 3 अंक हैं. अब अफ्रीकी टीम को न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों के विरूद्ध खेलना है.

बांग्लादेश के विरूद्ध दक्षिण अफ्रीका ने फेंकी थी छोटी गेंदें

बांग्लादेश के विरूद्ध रन लुटाने पर नगिदी ने बोला कि उस मैच में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज शार्ट ऑफ लेंथ गेंदें फेंक रहे थे, जिसका टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा. हमें थोड़ा आगे गेंद करके बांग्लादेशी बल्लेबाजों को गलती करने पर विवश करना चाहिए था.

न्यूजीलैंड के विरूद्ध नगिदी फार्मूला

न्यूजीलैंड की टीम अब तक दुनिया कप के इस संस्करण में अपराजित रही है. फिर भी बांग्लादेश ने जिस तरह से उनके मध्य क्रम व निचले क्रम के बल्लेबाजों की इम्तिहान ली थी, उसमें दक्षिण अफ्रीका अपने लिए मौका देख सकता है.

न्यूजीलैंड के आरंभिक बल्लेबाजों ने भले ढेरों रन बनाए हों, लेकिन उनका मध्य क्रम व निचला क्रम कड़ी इम्तिहान में पास होगा, इसकी आसार नगिदी को कम लगती है. नगिदी का मानना है कि न्यूजीलैंड के शुरुआती एक या दो विकेट लेकर उनके मध्य क्रम की कमजोरी का फायदा उठाया जा सकता है. क्या नगिदी का यह फार्मूला न्यूजीलैंड के विरूद्ध सचमुच कार्य करेगा, यह देखना दिलचस्प रहेगा.