राष्ट्रीय

सोशल मीडिया पर अश्लील कमेंट के कारण किशोरी ने उठाया ये खौफनाक कदम

अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से एक नाबालिग की खुदखुशी की वजह सामने आ गई है. सोशल मीडिया पर अश्लील कमेंट के कारण किशोरी ने अपनी जीवन खत्म करने का खौफनाक कदम उठा लिया था. 3 महीने पहले एक लड़की ने 11वीं कक्षा की छात्रा की इंस्टाग्राम फोटो पर अश्लील टिप्पणी की थी. इससे दुखी होकर छात्रा ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली थी. मृतका अंबिकापुर शहर के मठपारा में अपने मामा के घर में रहकर पढ़ाई करती थी. इस मुद्दे में मणिपुर पुलिस ने क्रिमिनल लड़की को अरैस्ट किया है.

दरअसल, छात्रा एवं लड़की की एक ही लड़के से चर्चा होती थी. छात्रा का उस लड़के के साथ घूमने जाना क्रिमिनल लड़की को अच्छा नहीं लगा तथा बदनाम करने की नीयत से क्रिमिनल ने इंस्टाग्राम पर छात्रा की फोटो के साथ गंदी-गंदी बातें लिख दी थीं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमोलक सिंह ने कहा, 11वीं कक्षा की एक छात्रा मणिपुर थाना क्षेत्र के मठपारा में अपने मामा के घर में रहकर पढ़ाई करती थी. 3 महीने पहले मामा-मामी घर में नहीं थे. इस के चलते मृतका अपनी बड़ी बहन के साथ यहां थी.

वही इसी बीच, 12 दिसंबर की रात को छात्रा ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली थी. पुलिस मर्ग कायम कर मुद्दे की तहकीकात कर रही थी. तहकीकात में पाया गया कि क्रिमिनल लड़की की ओर से इंस्टाग्राम में मृतका की फोटो अपलोड कर अश्लील टिप्पणी की गई थी. इससे ही नाराज होकर छात्रा ने फांसी लगाकर खुदखुशी की है. इस मुद्दे में पुलिस ने क्रिमिनल ममता को अरैस्ट कर उसके विरुद्ध धारा 305 एवं 63 आईटी एक्ट के अनुसार कार्रवाई कर कारावास भेज दिया गया है.

Related Articles

Back to top button