लेटैस्ट न्यूज़

हरियाणा में कांग्रेस ने 8 सीटों पर की अपने उम्मीदवारों की घोषणा

Haryana Congress Lok Sabha Candidate List: हरियाणा में कांग्रेस पार्टी ने 8 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लेकिन अभी तीन सीटों पर बेटा, बेटी और समधी निराश हैं. जिनको मनाने के लिए सहित पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक्टिव हो गए हैं. भिवानी से श्रुति चौधरी, हिसार से बृजेंद्र सिंह और फरीदाबाद से उनके समधी करण सिंह दलाल निराश बताए जा रहे हैं. श्रुति चौधरी किरण चौधरी की बेटी हैं और पूर्व सांसद भी. वे बंसी लाल परिवार की सदस्य हैं, जो भिवानी-महेंद्रगढ़ से टिकट की दावेदार थीं. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने यहां से टिकट राव दान सिंह को दे दिया. जिसके बाद किरण चौधरी ने भिवानी में अपना शक्ति प्रदर्शन करके बिना नाम लिए पार्टी विरोधियों पर निशाना साधा. इसी तरह बृजेंद्र सिंह हरियाणा के लोगों में अब भी लोकप्रिय सर छोटू राम की फैमिली से आते हैं और वह चौधरी बीरेंद्र सिंह और पूर्व विधायक प्रेमलता के बेटे हैं.

कांग्रेस में आने से पहले वे बीजेपी के हिसार से सांसद थे. कांग्रेस पार्टी में आने के बाद भी यहीं से टिकट चाहते थे. लेकिन कांग्रेस पार्टी पार्टी ने यहां से जयप्रकाश को अपना उम्मीदवार बनाया है. जिसके बाद बीरेंद्र कैंप में निराशा है. वहीं, बीरेंद्र सिंह कह चुके हैं कि पार्टी जो भी ड्यूटी लगाएगी, वह उसी तरह करेंगे. पार्टी कहेगी तो प्रचार भी करेंगे.

करण सिंह दलाल को फरीदाबाद से नहीं मिला मौका

इसी तरह करण सिंह दलाल, जो पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समधी हैं. वे भी फरीदाबाद सीट से कांग्रेस पार्टी की टिकट के मजबूत दावेदार थे. लेकिन पार्टी ने टिकट पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप को दे दिया. जिसके कारण दलाल कैंप में निराशा का आलम था. इसके बाद करण दलाल ने वल्लभगढ़ के भाडसेंतली गांव में अपने समर्थकों की एक सभा बुला ली थी. जिसमें अगली रणनीति का खुलासा समर्थकों की राय लेकर करने का घोषणा किया था. कहा जा रहा है कि अब जल्द हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस पार्टी के इंचार्ज दीपक बाबरिया और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आनें वाले रणनीति का घोषणा कर सकते हैं.

 

Related Articles

Back to top button