राष्ट्रीय

राजेंद्र राणा : Congress के कुछ और विधायक भाजपा में हो सकते हैं शामिल

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी (भाजपा) में शामिल हुए पूर्व विधायक राजेंद्र राणा ने शनिवार को बोला कि कांग्रेस पार्टी में और भी कई विधायक घुटन महसूस कर रहे हैं तथा आने वाले दिनों में वे भी पार्टी छोड़ने का साहस दिखाएंगे.

प्रदेश में लगातार बढ़ते सियासी संकट के बीच कांग्रेस पार्टी के छह अयोग्य विधायक और त्याग-पत्र दे चुके तीन निर्दलीयों समेत नौ पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. नई दिल्ली में पार्टी में शामिल होने के बाद यहां पहुंचने पर बीजेपी ने उनका जोरदार स्वागत किया.

राणा ने यहां शिमला में संवाददाताओं से कहा, ‘‘कई और विधायक कांग्रेस पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं और हमारे संपर्क में हैं. आने वाले दिनों में वे कांग्रेस पार्टी छोड़ने का साहस भी दिखाएंगे. ’’

उन्होंने पर्वतीय राज्य में सियासी आपदा के लिए कांग्रेस पार्टी नेतृत्व को उत्तरदायी ठहराया और दावा किया कि राज्य गवर्नमेंट वेंटिलेटर पर है.
भाजपा कार्यकर्ताओं और इन नेताओं के समर्थकों ने शनिवार रात यहां उनका स्वागत करते हुए पारंपरिक लोक धुनों पर नृत्य किया.

राणा ने कहा, ‘‘ पिछले 15 महीनों में निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपमानित किया गया और लोग हमसे पूछ रहे थे कि पिछले विधानसभा चुनाव में वादा की गई दस गारंटी कब पूरी होंगी तथा हमारे पास उसका कोई उत्तर नहीं था. हम नौ विधायकों ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के विरुद्ध उनकी कथित धन बल टिप्पणी के लिए मानहानि का केस दाखिल करने का निर्णय किया है.’’

कांग्रेस के जो छह बागी विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं उनमें सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजेंद्र राणा, इंद्र दत्त लखनपाल, चैतन्य शर्मा और देवेंद्र कुमार भुट्टो शामिल हैं. ये सभी कांग्रेस पार्टी के टिकट पर निर्वाचित हुए थे और इन्हें हिमाचल प्रदेश विधानसभा में मौजूद रहने तथा कटौती प्रस्ताव और बजट के दौरान राज्य गवर्नमेंट के पक्ष में मतदान करने के पार्टी के एक व्हिप की अवज्ञा करने के लिए 29 फरवरी को अयोग्य करार दिया गया था.

तीन निर्दलीय विधायकों – आशीष शर्मा, होशियार सिंह और के एल ठाकुर ने शुक्रवार को अपने इस्तीफे सौंपे थे और वे भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. होशियार सिंह ने बोला कि उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र की विकास यात्रा का हिस्सा होने का निर्णय किया है.

 



Related Articles

Back to top button