राष्ट्रीय

दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में लावारिस बैग मिलने से मचा हड़कंप

दिल्ली के भीड़-भाड़ वाले कनॉट प्लेस क्षेत्र में शनिवार दोपहर एक लावारिस बैग मिलने से क्षेत्रीय लोगों में भय फैल गई, जिसने हाल ही में विद्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी की याद दिला दी. इस खोज ने पुलिस और बम निरोधक दस्ते की ओर से त्वरित कार्रवाई को प्रेरित किया. बैग कनॉट प्लेस के एन ब्लॉक में पाया गया, जिसके बाद ऑफिसरों ने एहतियात के तौर पर क्षेत्र की घेराबंदी कर दी. अग्निशमन विभाग के कर्मियों और बम निरोधक दस्ते को मौके पर तैनात किया गया. सौभाग्य से, निरीक्षण करने पर बैग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.

यह घटना दिल्ली और नोएडा के लगभग 80 विद्यालयों को इस हफ्ते की आरंभ में मिली बम धमकियों की श्रृंखला के मद्देनजर सामने आई है, जिससे क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई थीं. लक्षित गौरतलब विद्यालयों में डीपीएस द्वारका, मयूर विहार में मदर मैरी और नयी दिल्ली में संस्कृति विद्यालय शामिल हैं. कथित तौर पर एक धार्मिक संगठन द्वारा भेजे गए धमकी भरे ईमेल में अशुभ संदेश थे. उत्तर में, ऑफिसरों ने गहन जांच प्रारम्भ की.

जांच के दौरान, यह पता चला कि धमकी भरे ईमेल रूस में स्थित आईपी पते वाले सर्वर से आए थे. भाषा विश्लेषण से पता चला कि ईमेल रूसी भाषा में लिखे गए थे. हालाँकि ईमेल में उल्लिखित विद्यालयों में व्यापक तलाशी ली गई, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. हालांकि, ऑफिसरों को शक है कि धमकी भरे ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किया गया सर्वर विदेश में स्थित है, जिससे जांच जटिल हो गई है. मुद्दे की आगे की जांच करने और धमकियों के लिए उत्तरदायी लोगों को पकड़ने के लिए नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस के बीच समन्वय स्थापित किया गया है.

Related Articles

Back to top button