राष्ट्रीय

पीएम मोदी को मुसलमानों के चार परसेंट आरक्षण पर बहुत परेशानी है : सपा सांसद एसटी हसन

मुरादाबाद. केंद्र में यदि इण्डिया गठबंधन की गवर्नमेंट आती है तो दलित और ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे दिया जाएगा. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के इस बयान पर समाजवादी पार्टी सांसद एसटी हसन की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने बोला कि न दलितों का और न ही ओबीसी का आरक्षण किसी और को दिया जाएगा.

सांसद एसटी हसन ने बोला कि कोई किसी का आरक्षण नहीं छीन रहा है. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को मुसलमानों के चार प्रतिशत आरक्षण पर बहुत कठिनाई है. जबकि, सच्चर कमेटी की रिपोर्ट से यह साफ हो चुका है कि मुसलमानों की स्थिति दलितों से भी बदत्तर है. आरक्षण इसलिए दिया जाता है ताकि जो दबे-कुचले लोग हैं, उनको ऊपर लाया जाए, उनकी हालत बेहतर की जाए.

उन्होंने प्रश्न करते हुए बोला कि मुसलमानों के आरक्षण से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को कठिनाई क्यों है? क्या मुस्लिम इस राष्ट्र का नागरिक नहीं है? इस राष्ट्र में क्या मुस्लिम का कोई सहयोग नहीं है? क्या मुसलमानों ने राष्ट्र की आजादी में हिंदू भाईयों के साथ अपना खून नहीं दिया था?

उन्होंने बोला कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी घबराए हुए हैं, बौखलाए हुए हैं, अब तक चुनाव के जितने चरण हुए हैं, उन सभी में वह हार रहे हैं, इसलिए, चुनाव को हिंदू-मुस्लिम करना चाहते हैं, लेकिन, हिंदू भाई उनके झांसे में नहीं आने वाले हैं. चार फीसदी आरक्षण से केवल मोदी जी को कठिनाई है, किसी हिंदू भाई को कोई कठिनाई नहीं है.

उन्होंने आगे बोला कि एक पीएम को इस तरह का बयान शोभा नहीं देता, जो किसी सोसाइटी को बांटे. इन्होंने नफरतों की सौदागिरी करने सिंहासन हासिल किया है. ये कितनी भी प्रयास कर लें, लेकिन, हिंदू और मुस्लिम को अलग नहीं किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button