लेटैस्ट न्यूज़

पांच दिन में दो शादी कर दो युवकों को ठगने वाली लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दमोह जिले के हटा थाना पुलिस ने गुरुवार को एक लुटेरी दुल्हन गैंग का भंडाफोड़ किया है. इस लुटेरी दुल्हन ने पांच दिन में दो विवाह कर दो युवकों को ठग लिया. हालांकि, हटा के जिस पुरुष से उसने विवाह की थी. उसने अगले ही दिन लुटेरी दुल्हन के बारे में समझ लिया और

जानिए पूरा घटनाक्रम

एसडीओपी नितेश पटेल ने खुलासा करते हुए कहा हटा के एक ने कम्पलेन की थी की उसने सतना जिले के बकरी गांव निवासी रेखा तिवारी नाम की महिला से 20 मई को बांदकपुर में विवाह की थी और विवाह करने के बदले 1लाख 50 हजार रुपए लिए थे.

शादी के अगले दिन 21 मई की रात महिला ने घर से भागने के लिए अपने भाई के एक्सीडेंट की कहानी बनाई और अकेले ही घर जाने की जिद करने लगी. इसके अतिरिक्त पुरुष के माता पिता से जेवर मांगने लगी. परिजनों को उस पर शक हुआ. रात भर जैसे तैसे उन लोगों ने महिला को घर में रोक कर रखा और सुबह 22 मई को हटा पुलिस को सूचना दे दी.

युवती रेखा तिवारी के आधार कार्ड की सत्यता की जांच की गई, तो वो नकली निकला. जांच करने पर पता चला की महिला का वास्तविक नाम नाम उमा लोधी है. पूछताछ करने पर स्त्री ने अपने साथ रैकेट में शामिल सचिन तिवारी, मोहित सोनी, दीन दयाल पांडे और रम्मू लोधी का नाम लिया.

जिन पर धारा 420, 465, 468, 471, 120 बी के अनुसार मुद्दा दर्ज कर विवेचना में लिया गया. अभी स्त्री के साथ दो आरोपी अरैस्ट हुए हैं और बाकी फरार चल रहे हैं. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस ने अभी तक अरैस्ट किए गए आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया है. इसके अतिरिक्त पीड़ित पक्ष के नाम का खुलासा भी नहीं किया है.

एसडीओपी ने कहा कि मुद्दे में जांच करने पर पाया गया कि महिला अपने रैकेट के योगदान से पैसों के एवज में ऐसे व्यक्तियों से विवाह करती है. जिनकी विवाह नहीं हो रही होती. उल्लेखनीय है कि इस लुटेरी दुल्हन ने 15 मई को कुम्हारी पुलिस स्टेशन के सागोनी गांव में भी एक पुरुष से विवाह की थी. 20 मई को अपने रैकेट के साथ मिलकर हटा के एक पुरुष से विवाह कर ली थी. सागोनी में जिस पुरुष के साथ स्त्री ने पहले विवाह की थी उसने भी पुलिस को अपनी विवाह के प्रमाण दिए थे.

Related Articles

Back to top button