लाइफ स्टाइल

रविवार का टैरोकार्ड भविष्यफल: इन राशि वालों को हो सकता है धन लाभ

12 मई, रविवार को कर्क राशि के लोग काम पर ध्यान देते रहें. समस्याएं सुलझती जाएंगी. सिंह राशि वालों को जॉब और बिजनेस में नए मौके मिल सकते हैं. तुला राशि वालों को धन फायदा हो सकता है.

वृश्चिक राशि वालों का काम पूरा होगा. मीन राशि के बिजनेस करने वालों के लिए अच्छा दिन रहेगा. टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए दिन कैसा रह सकता है…

मेष – KING OF WANDS
जब तक जानकारी पूरी प्राप्त नहीं होती तब तक फैसला को अमल में लाने की हड़बड़ी एकदम न करें. पैसों से जुड़ी हुई चिंता को दूर करने का मार्ग भले ही प्राप्त हो रहा होगा, लेकिन जब तक काम पूरा नहीं होगा तब तक आपको बेचैनी महसूस होती रहेगी. तुरंत कोई राय बनाने से परहेज रखें. परिवार के लोगों के साथ संबंध ठीक रहेंगे. लेकिन मन में निर्माण हो रहा अकेलापन तकलीफ का कारण हो सकता है.
करियर: काम में डेडीकेशन बढ़ाने की आवश्यकता है.
लव: रिलेशनशिप संबंधित बातों को समझने में समय लगेगा. अभी वर्तमान को जैसे हैं वैसा स्वीकार करें.
हेल्थ: शारीरिक परेशानी को दूर करने के लिए समय लग सकता है. स्वास्थ्य पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होगा.
लकी कलर: गुलाबी, लकी नंबर: 2

वृष – QUEEN OF CUPS
अपनी भावनाओं का ठीक से ध्यान रखना आपके लिए महत्वपूर्ण होगा. लोगों के द्वारा बोली गई बातों का असर मन पर गहराई से होता हुआ नजर आएगा. जो आपकी कार्यक्षमता और विश्वास दोनों को तोड़ सकता है. मानसिक तौर से होने वाली तकलीफ का असर हर बात पर ​दिखेगा. मानसिक स्वास्थ्य का खास ध्यान रखने की प्रयास करते रहे.
करियर: करियर संबंधित लिया फैसला आरंभ में मुश्किल लगेगा लेकिन चिंता का कारण नहीं है. आपको समय पर सहायता भी प्राप्त होती रहेगी.
लव: रिलेशनशिप के कारण परिवार से टकराव हो सकता है.
हेल्थ: शारीरिक परेशानी न होने के बावजूद भी स्वास्थ्य संबंधित चिंता महसूस होती रहेगी.
लकी कलर: सफेद, लकी नंबर: 5

मिथुन – FIVE OF SWORDS
काम संबंधित बढ़ती हुई नाराजगी का असर पर्सनल जीवन पर होता हुआ नजर आ रहा है. परिवार के लोगों के साथ अचानक बड़ी मात्रा में टकराव निर्माण होने की आसार बन रही है. जो भी बातें जीवन से छूट रही है, उन्हें जाने दे किसी भी बात पर नियंत्रण रखने की प्रयास आपके लिए ही परेशानी का कारण बन सकती है. लोगों के साथ वार्ता करते समय उनकी बातों को ठीक से सुन कर फिर अपना उत्तर देने की जरूरत है.
करियर: काम की स्थान किसी भी प्रकार की परेशानी यदि निर्माण हो रही है तो तुरंत इसे सुलझाने के लिए प्राधान्य देना महत्वपूर्ण होगा.
लव: रिलेशनशिप संबंधित उतार-चढ़ाव महसूस होगा. आपके द्वारा लिए फैसला के बारे में दोबारा विचार भी किया जा सकता है.
हेल्थ: शारीरिक कमजोरी बढ़ने की वजह से स्वास्थ्य खराब होगी.
लकी कलर: पीला, लकी नंबर: 1

कर्क – JUDGEMENT
अनेक प्रकार के कोशिश करने के बावजूद भी यश हासिल न होने की वजह से आज उदासीनता बढ़ती हुई नजर आएगी. आध्यात्मिक बातों का सहारा लेकर मानसिक हालत को सुधारा जा सकता है. फिर भी परेशानी का पूरी तरह से निवारण किस प्रकार से प्राप्त करना है इस बात पर गहराई से विचार करते रहे. आपको अपने विचारों के द्वारा ही हालात का निवारण प्राप्त होने वाला है. अभी अपनी परेशानी की चर्चा अन्य लोगों के साथ एकदम न करें.
करियर: काम संबंधित निवारण महसूस होता रहेगा. काम पर ध्यान देते रहें.
लव: रिलेशनशिप से जुड़ा फैसला काफी मुश्किल महसूस होगा लेकिन डरे नहीं आपको सहायता प्राप्त हो सकती है.
हेल्थ: सेहत ठीक रहेगी.
लकी कलर: हरा, लकी नंबर: 4

सिंह – KING OF SWORDS
लोगों के द्वारा मिले सुझाव पर काम करना आपके लिए जरूरी होगा. अभी आपके विचार सीमित मात्रा में ही बने हुए नजर आ रहे हैं जिसके कारण नए अवसर को समझना मुश्किल हो सकता है. हालात के हर एक पहलू पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है अन्यथा हानि होने की आसार बन रही है. समय के मुताबिक आपको अनुभव प्राप्त होता जाएगा जो जरूरी सीख दे सकता है. निर्माण होने वाली परेशानी से एकदम भी न डरे.
करियर: काम की स्थान के किसी आदमी के साथ के संबंध गहरे होते हुए नजर आएंगे जिसके द्वारा नए अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं.
लव: रिलेशनशिप पर ध्यान देते रहे.
हेल्थ: घुटनों का दर्द तकलीफ दे सकता है.
लकी कलर: लाल, लकी नंबर: 7

कन्या – TEMPERANCE
आपकी परेशानी का निवारण आपको अपने प्रयत्नों के द्वारा ही प्राप्त होने वाला है. इसलिए चिंतित न होकर सिर्फ़ काम करने पर ध्यान देने की जरूरत होगी. मानसिक रूप से निर्माण होने वाला उतार-चढ़ाव दिन की आरंभ में तकलीफ का कारण हो सकता है. लेकिन आप बाद में पूरा दिन अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखकर काम संबंधित एकाग्रता बरकरार रखने में सफल साबित होंगे.
करियर: समय पर काम पूरा न करने से लोगों की नाराजगी का सामना होगा.
लव: रिलेशनशिप ठीक रहेगा. पार्टनर के साथ का संवाद भी ठीक होता हुआ नजर आ रहा है.
हेल्थ: शुगर संबंधित तकलीफ निर्माण होने की आसार है.
लकी कलर: ऑरेंज, लकी नंबर: 6

तुला – FOUR OF WANDS
परिवार के किसी आदमी के द्वारा खुश समाचार प्राप्त होगी. जीवन में आ रहे परिवर्तन का स्वीकार करें. यह परिवर्तन आरंभ में मुश्किल महसूस होंगे, लेकिन यह जरूरी है इस बात का भी अनुभव आपको शीघ्र ही प्राप्त होगा. पैसों संबंधित लाभ अचानक से मिल सकता है जिसके कारण कोई छोटी परेशानी दूर होगी. आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने के लिए कोशिश जारी रखें.
करियर: अपनी कार्यक्षमता पर विश्वास रखकर नए काम की आरंभ करनी जरूरी है.
लव: पार्टनर के साथ समय बिताने की वजह से मानसिक निवारण मिलेगा.
हेल्थ: घुटनों का दर्द तकलीफ का कारण हो सकता है.
लकी कलर: नीला, लकी नंबर: 9

वृश्चिक – THE EMPEROR
आपके लिए जो जरूरी बाते हैं, उन्हें प्रायेरि​टी पर रखकर दिन की आरंभ करें. उन्हें सुलझाने की प्रयास करनी होगी. पैसों संबंधित हो रहे व्यवहार की वजह से किसी आदमी के साथ टकराव निर्माण होने की आसार बन रही है. अपने गुस्से को काबू में रखना महत्वपूर्ण होगा. भूतकाल से जुड़ी हुई बातों के बारे में आज विचार न करें. मानसिक तकलीफ बेकार में ही सताती हुई नजर आ रही है. जितना हो सके उतना स्वयं को खुश रखने की प्रयास करते रहे.
करियर: कड़ी मेहनत के बाद कोई काम पूरा होगा और आपको अपेक्षा के मुताबिक यश और प्रशंसा प्राप्त होगी.
लव: रिलेशनशिप की वजह से जीवन में सकारात्मकता बढ़ती हुई नजर आ रही है.
हेल्थ: दांतो से जुड़ी तकलीफ बढ़ सकती है.
लकी कलर: हरा, लकी नंबर: 5

धनु – TEN OF WANDS
मानसिक रूप से जो बातें तकलीफ का कारण हो रही थी, वह अपने आप सुलझ जाएगी. अपने काम को अन्य लोगों के साथ बांटने की प्रयास करें तभी काम समय पर पूरा होगा. परिवार संबंधित जिम्मेदारी आपके लिए तकलीफ की वजह बनेगी. आप की क्षमता नहीं है तो इस बात के बारे में परिवार के लोगों को जरूर बताएं. स्वयं के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों पर ध्यान देने की आवश्यकता है.
करियर: काम की वजह से निवारण मिलेगा. काम पर ध्यान देते रहें.
लव: रिलेशनशिप के प्रति बने नकारात्मक विचार बदलेंगे.
हेल्थ: लो बीपी के कारण तकलीफ हो सकती है.
लकी कलर: पीला, लकी नंबर: 8

मकर – KNIGHT OF WANDS
जब तक पूरी जानकारी प्राप्त नहीं होती तब तक किसी भी आदमी पर पूरी तरह से विश्वास एकदम भी न रखें. आपके आसपास के लोग अपने मतलब के लिए आप से जुड़ने की प्रयास कर रहे हैं यह बात समझ जाएगी. जिन बातों को आगे बढ़ाने के लिए आपको सहायता की जरूरत है, वह प्राप्त होगी, लेकिन अपेक्षा से अधिक समय लग सकता है. अपने टारगेट पर ध्यान बनाए रखकर काम जारी रखें. यह काम तय किए समय के मुताबिक ही पूरा हो यह जिद न रखना ही ठीक होगा.
करियर: वरिष्ठ ऑफिसरों के साथ के संबंध सुधारने पर ध्यान देने की जरूरत होगी.
लव: पार्टनर के द्वारा खुश समाचार प्राप्त हो सकती है.
हेल्थ:बच्चों की स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है.
लकी कलर: ऑरेंज, लकी नंबर: 3

कुंभ – THE SUN
बड़ी किसी परेशानी को दूर करने के लिए परिवार का कोई आदमी आपका साथ देगा जिसके कारण यह परेशानी जड़ से दूर होगी. साथ में एक दूसरे के साथ के संबंध भी गहरे बनते हुए नजर आएंगे. हर बात के पीछे का कारण जानने की प्रयास मानसिक तनाव का कारण बन सकती है. जो बातें मन के खिलाफ हो रही है अभी उनका स्वीकार करें. आखिरी लक्ष्य आपको अपनी अपेक्षा के मुताबिक ही प्राप्त होने वाला है. इस बात को ध्यान में रखें.
करियर: युवा वर्ग को अपेक्षा के मुताबिक काम संबंधित अवसर प्राप्त होंगे.
लव: रिलेशनशिप के प्रति जो चिंता महसूस हो रही थी, उसे दूर करने के लिए पार्टनर के द्वारा साथ मिलेगा.
हेल्थ: शरीर में किसी प्रकार का इन्फेक्शन होने की आसार बन रही है.
लकी कलर: लाल, लकी नंबर: 9

मीन – THREE OF WANDS
अपने जीवन की तुलना अन्य लोगों के साथ करने से परहेज रखना होगा. अन्यथा उदासीनता और भी बढ़ सकती है. जिस टारगेट को हासिल करने के लिए काफी दिनों से कोशिश जारी थे वह अगले कुछ दिनों में प्राप्त होगा. विदेश में स्थित किसी आदमी के द्वारा मिली समाचार आपके लिए जरूरी साबित हो सकती है. इसी आदमी के द्वारा मिली राय से पर्सनल जीवन की कुछ बातें सुधरती हुई नजर आएंगी.
करियर: व्यापारी वर्ग को आज का दिन विशेष फलदाई साबित होगा.
लव: पार्टनर के साथ धैर्य से पेश आए.
हेल्थ: नींद पूरी न होने की वजह से आलस और थकान महसूस होगा.
लकी कलर: नीला, लकी नंबर: 1

 

Related Articles

Back to top button