लेटैस्ट न्यूज़

मुख्तार अंसारी की कहानी को करीब से दिखाती है ये सुपरहिट वेब सीरीज

करीब ढाई वर्ष से बांदा कारावास में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई. मृत्यु से करीब तीन घंटे पहले मुख्तार को उपचार के लिए मंडल जेल से मेडिकल कॉलेज लाया गया था, जहां उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई जेलों में माफिया ने अपना दबदबा कायम रखा. उत्तर प्रदेश से लेकर पंजाब तक कारावास के दरवाजे उनके इशारे पर खुल जाते थे. कारावास अधिकारी उससे इतने भयभीत थे कि वे मुख्तार के कुकर्मों को रोकने का साहस नहीं जुटा सके. मुख्तार पर वेब सीरीज ‘रक्तांचल’ भी बन चुकी है, जो सुपरहिट रही.

माफिया मुख्तार अंसारी को क्राइम की दुनिया का बादशाह बोला जाता था वेब सीरीज ‘रक्तांचल’ मुख्तार के जीवन पर आधारित है. इसमें मुख्तार अंसारी के क्राइम और राजनीति में शामिल होने की पूरी कहानी दिखाई गई है. यह सीरीज मुख्तार अंसारी के काले कारनामों और उसके अपराधों के विवरण पर आधारित है. सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे मुख्तार लाशों की सीढ़ियां चढ़कर राजनीति में कदम रखता है. इसमें निकितिन धीर, क्रांति प्रकाश झा, माही गिल, आशीष विद्यार्थी और करण पटेल अहम भूमिकाओं में हैं.

क्या है ‘रक्तांचल’ की कहानी
सच्ची घटनाओं पर आधारित ये कहानी पूर्वी यूपी की है इस अपराध ड्रामा सीरीज में गुनाहों के बादशाह वसीम खान पहले से ही सिंहासन पर बैठे हैं. उसका सिंहासन तब हिल जाता है जब विजय सिंह नाम का एक और युवा क्रिमिनल उसके साम्राज्य में आता है. विजय वसीम के साम्राज्य में आता है और उसे चुनौती देता है.

इसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर है ‘रक्तांचल
यह वेब सीरीज ‘रक्तांचल’ एमएक्स प्लेयर पर मौजूद है. यह भी ओटीटी प्लेटफॉर्म की हिट सीरीज में शामिल है. IMDb पर ‘रक्तांचल’ को 10 में से 6.8 रेटिंग दी गई है. इस वेब सीरीज को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. ‘रक्तांचल’ के हिट होने के बाद इसका दूसरा सीजन भी आया.

Related Articles

Back to top button