लेटैस्ट न्यूज़

किस राशि के लिए कौन से रंग के कपड़े पहनना सबसे अच्छा रहता है,जाने…

हम अपने पहनने वाले कपड़ों पर अधिक ध्यान देते हैं. आजकल हम स्टाइल तो फॉलो करते हैं, लेकिन यह तय नहीं कर पाते कि एक ही दिन एक जैसे कपड़े पहनेंगे. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि हम अपनी राशि के मुताबिक कपड़े पहनें तो अच्छा होता है. ताकि सकारात्मक ऊर्जा कामयाबी को आकर्षित कर सके. साथ ही घर समृद्धि से भरा रहे. तो आइए जानते हैं कि किस राशि के लिए कौन से रंग के कपड़े पहनना सबसे अच्छा रहता है.

मेष राशि

मेष राशि वाले फैशन की दुनिया में नंबर वन बनना चाहते हैं. इसलिए इन्हें फैशन में विशेष रुचि होती है. मेष राशि का स्वामी मंगल है. मंगल के असर से मेष राशि वालों के लिए गुलाबी और लाल रंग के कपड़े पहनना अच्छा रहेगा. और उन्हें कामयाबी मिल सकती है.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के स्वामी शुक्र को फैशन का जनक माना जाता है. वृषभ राशि वाले कपड़ों के चयन में स्टाइल और रंग पसंद करते हैं. वृषभ राशि वालों के लिए चांदी और सफेद रंग के कपड़े लाभ वाला होते हैं और उनके चरित्र के साथ-साथ उनके भाग्य को भी निखारेंगे.

मिथुन राशि

मिथुन राशि का स्वामी बुध है. इस प्रकार उनके चरित्र में बुद्धिमत्ता झलकती है. अलग-अलग तरह के कपड़ों की खरीदारी की आदत के अतिरिक्त यह राशि बजट का भी ख्याल रखती है. इस राशि वालों को हरे और प्राकृतिक रंगों का चयन करना चाहिए ताकि यह उनके दैनिक जीवन में सौभाग्य लाए.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों का अपने कपड़ों से एक खास रिश्ता बन जाता है. चूँकि चंद्रमा कर्क राशि का स्वामी है, इसलिए चंद्रमा कर्क राशि को अधिक प्रभावित करता है. जीवन में शांति के लिए इस राशि वालों को सफेद, आड़ू, क्रीम रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इसके अतिरिक्त कर्क राशि वालों के लिए रेशम और सूती कपड़ों के साधारण डिजाइन अनुकूल रहते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि का स्वामी सूर्य है. सिंह राशि वालों को शाही पोशाक और कलात्मक पोशाक पहनना पसंद होता है. सिंह राशि वाले फैशन प्रेमी होते हैं. उन्हें ब्रांडेड और डिजाइनर कपड़े पहनना पसंद है. सिंह राशि वालों के लिए प्रसिद्धि और सम्मान पाने के लिए गुलाबी कपड़े पहनना अच्छा है. यह आपको सूर्य की तरह तेजस्वी बनाएगा और आर्थिक फायदा दिलाएगा.

कन्या

कन्या राशि वाले फैशन पर बहुत ध्यान देते हैं. इस राशि को भारतीय और पश्चिमी जैसे भिन्न-भिन्न कॉम्बिनेशन वाले कपड़े पहनना पसंद है. इस राशि का स्वामी बुध है इसलिए इस राशि के लोगों की बौद्धिक क्षमता बहुत अच्छी होती है. काम में कामयाबी पाने के लिए कन्या राशि वालों को वासना के धनुष के रंग वाले सभी कपड़े पहनने चाहिए.

तुला

तुला राशि वाले हर स्थिति में खूबसूरत दिखना पसंद करते हैं. वे महंगे और डिजाइनर तथा फिट कपड़े पहनते हैं. तुला राशि के लिए सफेद और हल्के रंग के कपड़े सर्वोत्तम हैं. इन रंगों के असर से तुला राशि के जातकों को शुक्र की अनुकूलता से धन फायदा हो सकता है.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले फैशन को बहुत महत्व देते हैं. पुरानी चीजों या कपड़ों को नये ढंग से पहनना वृश्चिक राशि के लोगों की प्रमुख खासियत होती है. वृश्चिक राशि वालों को लाल और केसरिया रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इससे आप अपने राशि स्वामी मंगल की सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त कर सकेंगे.

धनुराशि

धनु राशि पर बृहस्पति का शासन है. धनु राशि के लोग समाज में अपनी छवि और स्थिति के मुताबिक अपने कपड़े चुनते हैं. इन्हें सिंपल और शालीन फैशन के कपड़े ही पसंद आते हैं. धनु राशि वालों को बृहस्पति के शुभ फल पाने के लिए पीली आभा वाले कपड़ों को महत्व देना चाहिए.

मकर

मकर राशि का स्वामी शनि है इस राशि के लोग अपने पहनावे में अधिक वेरिएशन पसंद नहीं करते. मकर राशि वालों को काले और नीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इससे जीवन में आने वाली बाधाओं से बचा जा सकता है.

कुंभ राशि

कुम्भ राशि के लोग आरामदायक कपड़े और नवीनतम स्टाइल पसंद करते हैं. कुम्भ राशि का स्वामी शनि है. इसलिए शनि को प्रसन्न करने के लिए काले, भूरे, गहरे रंग के कपड़े पहनना कुंभ राशि के लिए फायदेमंद होता है.

मीन राशि

मीन राशि वालों को प्रत्येक दिन भिन्न-भिन्न स्टाइल और भिन्न-भिन्न तरह के कपड़े पहनना पसंद होता है. इस राशि का स्वामी बृहस्पति है इसलिए मीन राशि वालों के लिए पीले, केसरिया रंग के कपड़े पहनना बेहतर है.

राशि और ग्रह नक्षत्र के मुताबिक वस्त्रों का चयन धन-समृद्धि के साथ-साथ आत्मविश्वास में वृद्धि का सूचक है.

Related Articles

Back to top button