लेटैस्ट न्यूज़

एक मैच से दो क्रिकेटरों की विदाई, स्टार ऑलराउंडर ने क्रिकेट को दोबारा कहा…

नई दिल्ली: स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ ही इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने संन्यास का घोषणा कर दिया है. मोईन अली ने पुष्टि की है कि उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है. सोमवार को एशेज सीरीज के अनुसार द ओवल में खेले गए मुकाबले के बाद मोईन ने दोबारा संन्यास का घोषणा किया. मोईन बेन स्टोक्स के कहने पर ही संन्यास वापस लेकर खेलने आए थे.

मोईन अली ने हिंदुस्तान के विरुद्ध श्रृंखला के बाद सितंबर 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. मोईन टी20 में इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले एकमात्र एशियाई मूल के खिलाड़ी भी हैं. वह इंग्लैंड की 2019 विश्व कप विजेता टीम और 2022 टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

मोईन ने मैच के बाद प्रजेंटेशन में कहा- ये यात्रा अद्भुत रहा, वापसी करके बहुत अच्छा लगा. जब मुझे स्टोक्स का संदेश मिला तो मैं दंग रह गया, मुझे नहीं पता था कि लीच घायल हैं, लेकिन श्रृंखला में आने के बाद मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया. मैं जानता था कि मानसिक रूप से यह मुश्किल होगा, लेकिन ये भी जानता था कि शारीरिक रूप से सबसे मुश्किल होगा. ये एक अद्भुत श्रृंखला थी, मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा.

अगर स्टोक्स का मैसेज मिला तो डिलीट कर दूंगा 

मोईन ने आगे कहा- मैंने सोचा कि यह मेरे अंतिम कुछ टेस्ट मैच होंगे इसलिए मैं इसे टीम के लिए करूंगा. मैंने पहले भी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है इसलिए यह बहुत अच्छा था. मोईन ने मुस्कुराते हुए कहा- यदि स्टोक्स ने मुझे दोबारा मैसेज किया तो मैं उसे डिलीट कर दूंगा. मेरा काम हो गया. मैंने बहुत अच्छा समय बिताया है, लेकिन मैं जानता हूं कि मेरे लिए बस इतना ही है. दरअसल, बेन स्टोक्स ने ही मोईन को संन्यास वापस लेने के लिए मनाया था.

बेन स्टोक्स के कैच पर दिया बयान 

मोईन ने बेन स्टोक्स के कैच पर कहा- जैसे ही मैंने उसे उसके हाथ में जाते देखा तो मुझे लगा कि यह आउट है, लेकिन जब मैंने देखा कि ये नीचे चला गया तो मैं स्तब्ध रह गया. मैंने सोचा कि मैं स्टीव स्मिथ को फिर कभी आउट नहीं कर पाऊंगा. टेस्ट क्रिकेट में ये चीजें होती रहती हैं.

जेम्स एंडरसन की तारीफ 

मोईन ने आगे कहा- बेयरस्टो के लिए खुशी की बात है कि उन्होंने बल्ले और दस्तानों से वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. ब्रॉड के लिए भी वास्तव में खुशी की बात है कि उन्होंने जिस तरह से समाप्ति किया. यह साबित करता है कि हमारा दृष्टिकोण गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण के विरुद्ध बहुत अच्छा है. जैक क्रॉली और बेन डकेट अद्भुत रहे हैं. जिमी एंडरसन को अभी भी खेलते हुए देखना बहुत अच्छा है. मुझे वास्तव में बैज की कोचिंग शैली बहुत पसंद है. बैकरूम स्टाफ अद्भुत रहा है.

Related Articles

Back to top button