इन घरेलु नुस्खों से करे अपने घर में रखे कटे हुए फलो का बचाव

इन घरेलु नुस्खों से करे अपने घर में रखे कटे हुए फलो का बचाव

शरीर में सभी पोषक तत्व मिलते रहे इसके लिए खाना खाने के साथ जरुरी होता है फलो फलो का सेवन करना. लेकिन क्या करे अगर किसी कारण से इन अनुसरण को काटने से बाद सेवन में थोड़ा समय का अंतराल हो जाए तो इसे कैसे बचाया जाए ?

ये एक बड़ी समस्या हो जाती है , खासतौर पर जब बच्चो के टिफ़िन में फल काटकर रखा गया हो व ये ख़राब हो जाए तो ऐसे में ऐसा क्या किय अजय की फल ख़राब न हो ये एक बड़ा सवाल है ? व आज हम आपके इन्ही सवालों का जवाब देने की कोशिशकर रहे है कुछ ख़ास टिप्स के द्वारा, तो देर किस बात की है आइये जानते है इन टिप्स के बारे में

अगर आप फलो को काटकर कहीं ले जा रहे है तो ऐसे फ्रिज का प्रयोग नहीं कर सकती है इसलिए इस तरीका के साथ कार्य करे ऐसे में फलो को किसी डिब्बे में थोड़ा पानी डालकर रखे जिससे इनका कलर चेंज नहीं होगा व खाने में भी फ्रेश रहेंगे व आपको कैर्री करने में भी सरलता होगी इसके अतिरिक्त सेव को काटकर इसे पेपर ने बांधकर रब्बर की सहायता से कस दिया जाए तो इसे ख़राब होने से बचाया जा सकता है. इस तरीका से फलो को तीन या चार घंटे के लिए फ्रेश रख सकते है.

इसके अतिरिक्त फलो मे नीबू का रस मिलकर रखने से भी इसे प्रयोग के लिए ख़राब होने से बचाया जा सकता है इसके अतिरिक्त अगर आप घर पर ही प्रयोग कर रही है तो फलो को फॉयल में डालकर फ्रिज में रखने से भी ये ख़राब नहीं होंगे व लम्बे समय तक इनका सेवन कर सकती है.