अग्रणी केमिकल और फार्मा कंपनी आरती इंडस्ट्रीज लिमिटेड 30% नीचे लुढ़का

अग्रणी केमिकल और फार्मा कंपनी आरती इंडस्ट्रीज लिमिटेड 30% नीचे लुढ़का

किसी स्टॉक पर दांव लगाना कब ठीक रहेगा? यह एक ऐसा प्रश्न है जो हर एक छोटे और बड़े निवेशक के मन में उठता ही है. दुविधा की स्थिति में एक्सपर्ट की राय काफी जरूरी हो जाती है. ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने एक ऐसे स्टाॅक पर भरोसा जताया है जो कि अपने आल टाइम हाई से 30% नीचे आकर ट्रेड कर रहा है. हिंदुस्तान की अग्रणी केमिकल और फार्मा कंपनी आरती इंडस्ट्रीज लिमिटेड (AIL) के प्रदर्शन को ब्रोकरेज आनंद राठी काफी आश्वस्त नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस स्टाॅक को बाय रेटिंग दी है. 

ब्रोकरेज के मुताबिक कंपनी का रेवन्यू लाॅन्ग टर्म में अच्छा रहेगा. आनंद राठी फर्म को लगता है कि कंपनी का मोमेंटम अच्छा है यही वजह है कि आने वाले समय यह स्टाॅक अच्छा प्रदर्शन करेगा. इस स्पेशल केमिकल स्टाॅक को ब्रोकरेज ने 960 रुपये के टागरेट प्राइस के साथ बाय रेटिंग दी है. निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि पिछले वित्त साल की पहली तिमाही की तुलना में कंपनी का रेवन्यू चालू वित्त साल की पहली तिमाही में 50% तक बढ़ा है.

शेयर बाजार में कंपनी कैसा कर रही है प्रदर्शन 

आरती इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पिछले एक महीने की बात करें तो इस स्टाॅक ने अपने निवेशकों को 12.94% तक का रिटर्न दिया है. इस दौरान कंपनी के शेयर NSE में 95 रुपये तक ऊपर चढ़ गए. हालांकि, 6 महीने पहले इस स्टाॅक पर दांव लगाने वाले इंवेस्टर्स के हाथ आज भी खाली हैं. कंपनी के शेयर की मूल्य इस दौरान 14.78% तक नीचे आ गई है. बता  दें, कंपनी का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 1168 रुपये है. जबकि न्यूनतम स्तर 668.85 रुपये है.