एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे के छोटे भाई दीप प्रकाश पर एफआइआर दर्ज, जाने हुआ लापता

एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे के छोटे भाई दीप प्रकाश पर एफआइआर दर्ज, जाने हुआ लापता

एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे के छोटे भाई दीप प्रकाश का अभीतककोई सुराग नहीं लग सका है. दीप प्रकाश कानपुर में पुल‍िस टीम पर हमले की समाचार सुनने के बादतीन जुलाई को प्रातः काल घर से निकला था. 

कृष्णा नगर थाने में आरोपित के विरूद्ध जालसाजी की एफआइआर भी दर्ज की गई थी. राजधानी पुलिस दीप प्रकाश की तलाश कर रही है. हालांकि एक हफ्ते बीतने के बाद भी पुलिस उसके बारे में कुछ ठोस जानकारी नहीं जुटा सकी है.

विकास की एनकाउंटर में मृत्यु होने की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि दीप प्रकाश भी नाटकीय तरीका से रिचा की तरह पुलिस के सामने प्रकट हो जाएगा, लेकिन शुक्रवार देर शाम तक उसका कुछ पता नहीं चल सका. राजधानी पुलिस जालसाजी के मुकदमे के अतिरिक्त दीप प्रकाश के अपने भाई विकास से कैसे संबंध थे, इसकी पड़ताल कर रही है. अभी तक पुलिस की ओर से रिचा व दीप प्रकाश की पत्नी अंजलि के विरूद्ध भी कोई लिखापढ़ी नहीं की गई है. ऐसे में दीप प्रकाश को लेकर भी तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

गौरतलब है क‍िउज्जैन से अरैस्ट कर कानपुर लाए जाने के दौरान एसटीएफ से हुई एनकाउंटर में विकास की मृत्यु की सूचना मिलने के बाद कृष्णानगर के इंद्रलोक कॉलोनी स्थित आरोपित के भाई दीप प्रकाश के घर के बाहर शुक्रवार को सन्नाटा पसारा रहा. विकास की मां सरला, उसके उसके भाई की पत्नी अंजलि और परिवार के अन्य मेम्बर शुक्रवार प्रातः काल से लेकर देर रात तक घर से बाहर नहीं निकले.

वहीं व‍िकास की पत्नी ऋचा पति के अंतिम संस्कार के बाद छोटे बेटे के साथ शुक्रवार देर रात कृष्णानगर के इंद्रलोक कॉलोनी स्थित दीप प्रकाश के घर पहुंची थी. इससे पहले, विकास का बड़ा बेटा भी दीप प्रकाश के आया था.