उत्तर प्रदेश

युवती की मौत से गुस्साए मायके वालों ने फूंका घर, मुट्‌ठीगंज में आधी रात तक जमकर हंगामा

शहर क मुट्ठीगंज क्षेत्र में देर रात जमकर बवाल हुआ. धूमनगंज के झलवा की रहने वाली आंशिका केसरवानी की विवाह मुट्‌ठीगंज के अंशु के साथ हुई थी. मंगलवार रात अंशिका ससुराल में रस्सी के फंदे से लटकी मिली. समाचार मायके वालो काे मिली तो काफी लोग मुट्‌ठीगंज पहुंच गए. ससुराल और मायके वालों के बीच जमकर हाथापाई हुई.

अंशिका के मायके वाले मर्डर का इल्जाम लगा रहे थे. रात करीब बारह बजे बवाल बढ़ गया और मायके वालों की भीड़ ने ससुराल वालों काे घर में बंद कर आग लगा दी. अंशु के मकान के नीचे फर्नीचर की दुकान भी है. गेट बंद कर घर फूंके जाने से अफरातफरी मच गई. मुट्‌ठीगंज समेत कई थानों की फोर्स ने पहुंच बवाल संभाला. घर के अंदर फंसे अंशु के घरवालों को पुलिस और फायर सर्विस के लोगों ने बाहर निकाला. दुकान और मकान में आग लगने से काफी देर तक लटपे उठती रहीं.

पुलिस ने खाली कराया घर
अंशु के बगल के घरों को भी पुलिस ने खाली करा दिया. अंशिका के घरवाले घर के सामने ही रोते बिलखते रहे. गुस्साए मायके वालों को पुलिस ने कठोरता कर वहां से हटाया. अंशिका की विवाह एक वर्ष पहले ही हुई थी. मायके वालों का बोलना है कि विवाह के बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जा रहा था. उनका बोलना है कि या तो अंशिका को मारकर लटका दिया गया या फिर आजिज आकर उसने खुदकुशी कर ली. पुलिस ने मृतशरीर कब्जे में ले लिया है. मुद्दे को लेकर आधी रात तक मुट्‌ठीगंज में बवाल चलता रहा.

मकान, दुकान फूंकने से सत्ती चौरा में रतजगा
मुट्‌ठीगंज के सत्तीचौरा क्षेत्र में अंशिका की मृत्यु के बाद पूरी रात बवाल चला. घर और दुकान फूंके जाने के बार रेस्क्यू ऑपरेशन चला तो पूरे क्षेत्र के लोग सड़क पर आ गए. अंशिका के ससुराल से लपटें उठ रहीं थी तो घर के सामने सड़क पर ही अंशिका के घर की महिलाएं बिलख रही थीं. अंशिका का मृतशरीर भी सड़क पर ही ले आया गया था. परिवार की महिलाएं चीखती चिल्लाती रहीं. पुलिस और फायर सर्विस के कर्मचारियों ने मशक्कत कर मकान में फंसे लोगों को बाहर निकाला. इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका.

एक वर्ष से परेशान करने का आरोप
अंशिका के मायके वालों का बोलना है कि जब से विवाह हुई थी तभी से उसे परेशान किया जा रहा था. एक दिन पहले ही अंशिका ने मायके टेलीफोन कर कहा था कि वह बस रो रही है. घरवाले बात करने के लिए अंशिका के ससुराल आने ही वाले थे कि मंगलवार को उन्हें अंशिका की मृत्यु की समाचार मिल गई.

Related Articles

Back to top button