पूर्व दुनिया मुक्केबाजी चैंपियन आमिर खान ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए किया यह बड़ा काम

पूर्व दुनिया मुक्केबाजी चैंपियन आमिर खान ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए किया यह बड़ा काम

पूर्व दुनिया मुक्केबाजी चैंपियन आमिर खान ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए वैवाहिक कार्यों के लिए प्रयोग किए जाने वाले अपने परिसर को ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) को सौंपने की पेशकश की है क्योंकि अस्पतालों में बिस्तरों की कमी पड़ने को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है. 

कोरोना वायरस का प्रकोप ब्रिटेन में भी है व यहां भी लोगों को बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के हजारों मामलों की पुष्टि हुई है व इससे यहां सैकड़ों लोगों की मृत्यु हुई है.

इस 33 वर्षीय पूर्व रोशनी वेल्टरवेट चैंपियन ने अपने ट्विटर पेज पर बोला कि मैं समझता हूं कि संकट की इस घड़ी में लोगों को अस्पताल में बिस्तर मिलना कितना कठिन है. मैं कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 60 हजार वर्ग फुट में फैली अपनी चार मंजिला इमारत को एनएचके को सौंपने के लिए तैयार हूं. कृपया सुरक्षित रहें.

इसके अलावा इटली के फुटबॉल प्रमुख ने गुरुवार को पुष्टि की कि टस्कनी के कवरसियानो में स्थित टीम के एक्सरसाइज केन्द्र को कोरोना वायरस के रोगियों के इलाज के लिए लोकल सरकारी संस्थाओं को उपलब्ध कराया जाएगा. इटली अभी इस बीमारी का केन्द्र बना हुआ है. वहां कोविड-19 बीमारी के कारण अब तक 7503 लोगों की मृत्यु हो चुकी है व लगभग 75 हजार लोग संक्रमित हैं.

इटली फुटबाल महासंघ (एफआईजीसी) के अध्यक्ष गैब्रिएले ग्रेविना ने बोला कि वर्तमान दशा में स्वास्थ्य सबसे जरूरी है व इसको ठीक रखना महत्वपूर्ण है. यही वजह है कि एफआईजीसी कवरसियानो में स्थित केन्द्र को कठिन में फंसे इतालवी लोगों के लिए खोल रहा है. टस्कनी में लगभग 3000 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं व यहां 142 लोगों की मृत्यु हो चुकी है.