स्पोर्ट्स

हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ आईपीएल इतिहास का बनाया सबसे बड़ा स्कोर

क्रिकेट न्यूज डेस्क.. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन में अच्छी आरंभ नहीं रही है गुजरात टाइटंस के विरुद्ध पहला मैच हारने के बाद टीम को बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध भी हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद ने मुंबई के विरुद्ध इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया हालांकि, लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ने बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया और बल्लेबाजों ने टीम को जीत दिलाने की पूरी प्रयास की इस मैच के दौरान हार्दिक ने कप्तानी में कुछ गलतियां कीं और उनकी बल्लेबाजी भी धीमी रही इस पर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान काफी निराश हुए और उन्होंने हार्दिक की निंदा की.
इस मैच में कप्तान हार्दिक ने एक बार फिर निराश किया उन्होंने अहम समय पर धीमी पारी खेली जिससे मुंबई लक्ष्य से 31 रन पीछे रह गई हार्दिक ने 20 गेंदों पर 24 रन बनाए और इस दौरान उनका हड़ताल दर 120.00 रहा जो बाकी सभी बल्लेबाजों में सबसे कम है मुंबई के लिए, अन्य सभी बल्लेबाजों का हड़ताल दर 200 के आसपास था, शीर्ष तीन बल्लेबाजों रोहित शर्मा, ईशान किशन और नमन धीर का हड़ताल दर 200 से ऊपर था. इसके अतिरिक्त रोमारियो शेफर्ड ने भी 250 की हड़ताल दर से रन बनाए, लेकिन हार्दिक यहां भी प्रभावित करने में असफल रहे.

हार्दिक की बल्लेबाजी के बारे में इरफान ने एक्स पर लिखा, ‘जब पूरी टीम 200 के हड़ताल दर से बल्लेबाजी कर रही हो तो कप्तान 120 के हड़ताल दर से बल्लेबाजी नहीं कर सकता.‘ इरफान ने हार्दिक की कप्तानी पर भी प्रश्न उठाए उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा, ‘हार्दिक की कप्तानी काफी सामान्य लग रही थी जब हैदराबाद के बल्लेबाज बहुत बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे थे तो जसप्रीत बुमराह को लंबे समय तक गेंदबाजी से दूर रखना मेरी समझ से परे है.

मुंबई की टीम नौवें जगह पर पहुंच गई है
आईपीएल के 17वें सीजन की आरंभ से पहले मुंबई इंडियंस ने टीम में बड़ा परिवर्तन किया है. मुंबई ने लंबे समय से टीम के साथ रहे हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस के साथ ट्रेड में वापस खरीद लिया. इतना ही नहीं मुंबई ने रोहित शर्मा से टीम की कमान छीनकर हार्दिक को सौंप दी रोहित ने अपनी कप्तानी में पांच बार मुंबई का नेतृत्व किया, लेकिन अब वह टीम के कप्तान नहीं हैं. हार्दिक को कप्तानी देने को लेकर पहले से ही टकराव चल रहा था ऐसे में पहले दो मैचों में टीम और स्वयं का जिस तरह का प्रदर्शन रहा, उससे प्रश्न उठने लगे हैं कि क्या मुंबई निर्णय लेने में शीघ्र में थी? इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को प्रारम्भ हुए एक हफ्ता हो गया है मुंबई की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच हारकर अंक तालिका में नौवें जगह पर चल रही है.

Related Articles

Back to top button