स्पोर्ट्स

बीसीसीआई ने बदल दिया आईपीएल 2024 का शेड्यूल

आईपीएल 2024 बहुत ही बहुत बढ़िया अंदाज में खेला जा रहा है. फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने के मिल रहे हैं. BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए पहले फेज का शेड्यूल जारी किया था. फिर आम चुनावों के घोषणा के बाद दूसरे फेज का शेड्यूल भी जारी कर दिया. बीसीसीआई ने अब इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के बीच में ही शेड्यूल बदल दिया है. दो मैचों की तारीखों में फेरबदल हुआ है. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

इन दो मैचों में हुआ बदलाव

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच 17 अप्रैल 2024 को ईडन गार्डन्स, कोलकाता के मैदान खेला जाना था, लेकिन अब ये मैच 16 अप्रैल 2024 को खेला जाएगा. इसके अतिरिक्त गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच 16 अप्रैल 2024 को खेला जाना था, जो अब 17 अप्रैल को खेला जाएगा. इन दो ही मैचों में परिवर्तन हुआ है.

26 मई को होगा फाइनल मुकाबला

IPL 2024 में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इस बार क्वालीफायर मुकाबले अहमदाबाद और चेन्नई में खेले जाएंगे. पहला क्वालीफायर मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा. वहीं, एलिमिनेटर मैच 22 मई को इसी मैदान पर खेला जाएगा.  जबकि दूसरा क्वॉलिफायर 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा. फाइनल मैच 26 मई को चेन्नई के मैदान पर होगा.

इन टीमों ने जीता है इंडियन प्रीमियर लीग खिताब

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पांच बार और मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार ट्रॉफी जीती है. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दो बार ट्रॉफी जीती है. राजस्थान रॉयल्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस की टीम ने एक-एक इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता है. दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और आरसीबी की टीम एक बार भी इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी नहीं जीत पाई हैं.

Related Articles

Back to top button