स्पोर्ट्स

विल जैक्स की इस 6 मिनट वाली सेंचुरी ने क्रिकेटप्रेमियों की नसों में भर दिया रोमांच

Will Jacks Century: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच रविवार को अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में आरसीबी के बल्लेबाज विल जैक्स ने तूफान मचाया. जैक्स ने अंधाधुन्ध बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए महज 41 गेंदों में नाबाद सेंचुरी ठोक डाली. जैक्स ने अपनी लाजवाब पारी में 5 चौके-10 छक्के जड़े. खास बात यह है कि जैक्स ने 50 रन की पारी खेलने के बाद सेंचुरी जड़ने के लिए महज 6 मिनट लिए. उन्होंने पहले 50 रन 31 गेंदों में ठोके. इसके बाद जैक्स ने गियर बदला और अगले 50 रन महज 6 मिनट में ठोक डाले. विल जैक्स की इस 6 मिनट वाली सेंचुरी ने क्रिकेटप्रेमियों की नसों में रोमांच भर दिया.

क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ डाला

जैक्स शाम 6.41 मिनट पर 50 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद उन्होंने 6.47 पर अपनी सेंचुरी पूरी की. विल जैक्स ने इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के बॉस क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ डाला. दरअसल, जैक्स ने 50 रन पूरे करने के बाद अगले 50 रन महज 10 गेंदों में पूरे किए. इस मुद्दे में उन्होंने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया. जिन्होंने पुणे वॉरियर्स के विरुद्ध 2013 में खेले गए मुकाबले में 50 रन पूरे करने के बाद अगले 50 रन 13 गेंदों में जड़े थे.

सबसे तेज सेंचुरी जमाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 5वें बल्लेबाज बने विल जैक्स

जैक्स ने इसके साथ ही कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. वह सबसे तेज इंडियन प्रीमियर लीग सेंचुरी बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए. इस मुद्दे में शीर्ष पर क्रिस गेल का नाम है. जिन्होंने 30 गेंदों में सेंचुरी जमाई थी. जैक्स और कोहली ने मिलकर इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे तेज चेज का भी रिकॉर्ड बनाया. जैक्स ने अंतिम ओवर में राशिद खान को जमकर धुना. राशिद के इस ओवर में उन्होंने 29 रन जड़े. इस सेंचुरी के साथ ही उन्होंने आरसीबी को बहुत बढ़िया जीत दिलाई.

 

Related Articles

Back to top button