स्पोर्ट्स

गुजरात टाइटंस के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह

गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 में कठिन में दिखाई दे रही है. दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध बुधवार को खेले गए मुकाबले में टाइटंस को कैपिटल्स ने घर में घुसकर हराया. शुभमन गिल की टीम की ये 7 मैचों में चौथी हार थी. पॉइंट्स टेबल में उसके पास महज 6 पॉइंट्स हैं.

अब उसके लिए प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना काफी कठिन हो गया है. हालांकि अब भी उसके पास प्लेऑफ में जाने का चांस है, लेकिन इसके लिए उसे आने वाले सभी मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. आइए जानते हैं कि गुजरात टाइटंस अब प्लेऑफ में कैसे क्वालिफाई कर सकती है.

सातों मुकाबलों में दर्ज करनी होगी जीत

गुजरात टाइटंस के पास अब 7 मुकाबले बचे हैं. टाइटंस को प्लेऑफ में सीधे क्वालिफाई करने के लिए इन सातों मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी. इससे उसके पास 20 अंक हो जाएंगे और वह टॉप-4 टीमों में भी सरलता से आ सकती है.

कम से कम 5 मुकाबले जीते गुजरात टाइटंस

हालांकि टाइटंस के लिए अपने सभी मुकाबले जीतना सरल नहीं होगा. जिस तरह से उसका खराब प्रदर्शन जारी है, उसे देखते हुए तो यही बोला जा सकता है. फिर भी टाइटंस को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए 7 में से कम से कम 5 मुकाबलों में तो जीत दर्ज करनी ही होगी. इससे उसके पास 16 पॉइंट्स हो जाएंगे. इंडियन प्रीमियर लीग में क्वालिफाई करने का कटऑफ आमतौर पर 16 पॉइंट्स माना जाता है.

16 पॉइंट्स की कटऑफ

ऐसे में टाइटंस क्वालिफाई कर सकती है, लेकिन कभी-कभी 16 पॉइंट्स के साथ दो टीमों के बीच मुद्दा नेट रन दर पर फंस जाता है. ऐसे में टाइटंस को न केवल जीत दर्ज करनी होगी, बल्कि बड़ी जीत भी पकड़नी होगी. इससे वह संभावित खतरे से बच सकती है. गौरतलब है कि पिछले वर्ष मुंबई इंडियंस चौथे जगह पर रही थी. उसके पास 16 पॉइंट्स थे. ऐसे में उसने माइनस नेट रन दर होने के बावजूद

Related Articles

Back to top button