राष्ट्रीय

खरगे ने वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा पर साधा निशाना, कहा…

Corona Vaccine entry in Lok Sabha elections: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोविड-19 वैक्सीन (Corona Vaccine) को अपनी उपलब्धि के रूप में गिनाते रहे हैं, लेकिन कोविशील्ड (covishield) का फॉर्मूला बनाने वाली कंपनी एस्ट्रोजेनिका की ब्रिटिश न्यायालय में यह स्वीकारोक्ति के बाद इस वैक्सीन से शरीर में खून के थक्के जमते हैं, हिंदुस्तान में चुनावी मामला बन गया है. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने वैक्सीन को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है.

खरगे ने बोला कि आज कोविड वैक्सीन से राष्ट्र परेशान है और मोदी सबको वैक्सीन लगाने की बात करते हैं. उन्होंने बोला कि यदि मोदी 5 वर्ष और रहे तो राष्ट्र को बर्बाद कर देंगे. इन्होंने सबका विकास नहीं सबका सत्यानाश किया है.

चुनाव संविधान बचाने के लिए : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी पर निशाना साधते हुए बोला कि वह गरीबों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि उनके अधिकार छीनने के लिए मौजूदा लोकसभा चुनाव में चार सौ से अधिक सीट मांग रही है. खरगे ने बोला कि यह चुनाव हिंदुस्तान को एकजुट रखने तथा संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ा जा रहा है.

हक छीनने के लिए मांग रहे हैं 400 सीटें : उन्होंने बोला कि मोदी जी और उनके चेले बार-बार कहते हैं कि हमें 400 से अधिक सीट दीजिए. वे गरीबों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े लोगों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि लोगों से उनके अधिकार छीनने के लिए 400 से अधिक सीट मांग रहे हैं. बीजेपी नेता कहते रहे हैं कि यदि इस बार उन्हें दो-तिहाई बहुमत मिला तो वे संविधान बदल देंगे. परसों आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बोला कि हम संविधान नहीं बदलने जा रहे हैं और आरक्षण समाप्त नहीं करने जा रहे हैं. यदि उन्होंने (भाजपा नेताओं ने) इस बारे में बात नहीं की थी तो उन्हें यह कहने की आवश्यकता क्यों पड़ी.

विकास नहीं सत्यानाश : भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर निशाना साधते हुए खरगे ने बोला कि उसने ‘विकास’ नहीं, बल्कि ‘सत्यानाश’ किया है और यदि ऐसा पीएम 5 वर्ष और रहेगा तो राष्ट्र बर्बाद हो जाएगा. कांग्रेस पार्टी नेता ने मंगलसूत्र वाले बयान को लेकर भी पीएम पर धावा कहा और बोला कि हमने 55 वर्ष तक राष्ट्र पर शासन किया, लेकिन क्या हमने किसी का मंगलसूत्र छीना या लोगों को सलाखों के पीछे डालने के लिए ईडी, इनकम टैक्स विभाग का दुरुपयोग किया?

क्यों हुई चुनाव में वैक्सीन की एंट्री : दरअसल, कोविड-19 महामारी के करीब 4 वर्ष बाद वैक्सीन का फॉर्मूला तैयार करने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका ने न्यायालय में स्वीकार किया कि उसकी वैक्सीन जिसे पूरे विश्व में कोविशील्ड और वैक्सजेवरिया ब्रांड के नाम से बेचा गया था, वह लोगों में खून के थक्के जमने समेत कई दुष्प्रभाव पैदा कर सकती है. यह हार्ट अटैक, ब्रेन स्ट्रोक और प्लेटलेट्स गिरने का कारण बन सकती है. हालांकि कंपनी ने साफ बोला कि कुछेक लोगों में यह परेशानी हो सकती है. ऐसा बहुत दुर्लभ मामलों में ही होगा और आम लोगों को डरने की आवश्यकता नहीं है.

 

Related Articles

Back to top button