राष्ट्रीय

राष्ट्रपति मुर्मू कल अयोध्या में, रामलला व हनुमान गढ़ी के दर्शन कर करेंगी मां सरयू की आरती

President Draupadi Murmu in Ayodhya tomorrow : भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) कल 1 मई को प्रभु श्रीराम लला (Shri Ram Lala) की जन्मस्थली अयोध्याधाम (Ayodhyadham) आ रही हैं. अयोध्या नगरी हिंदुस्तान की राष्ट्रपति के स्वागत के लिए पूर्ण रूप से तैयार हो गई है. आपको जानकारी दे दें कि राष्ट्रपति मुर्मू विशेष विमान से अपराह्न 4 बजे तक अयोध्या धाम पहुंच रही हैं.

रामलला के दर्शन करने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर जाएंगी : इसके बाद वे वीआईपी गेस्ट हाउस जाएंगी और वहां से सीधे वे रामलला के दर्शन करने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर जाएंगी, जहां उनके स्वागत के लिए उत्तरप्रदेश की गवर्नर आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्य नाथ और ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय सहित गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे.

हनुमान लला के भी दर्शन करेंगी : हो सकता है कि रामलला के दर्शन करने के उपरांत राष्ट्रपति महोदया राम मंदिर का निरीक्षण भी करे जिसके बाद वे हनुमान गढ़ी जाकर हनुमान लला के भी दर्शन करेंगी, साथ ही शाम को मां सरयू की आरती में भी शामिल होंगी.

जिला और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से हाई अलर्ट पर : राष्ट्रपति मुर्मू के अयोध्या धाम के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है. सुरक्षा के कड़े व्यवस्था किए गए हैं. साथ यह भी ध्यान रखा जा रहा है कि अयोध्या में श्रद्धालुओं और रामभक्तों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े.

श्रद्धालुओं की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया : श्रद्धालुओं की व्यवस्थाओं का भी जायजा पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार, जिले के जिलाधिकारी नीतीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरण नय्यर संयुक्त रूप से समीक्षा बैठक कर स्थलीय निरीक्षण कर भी ले रहे हैं. श्रद्धालुओं को वीआईपी मूवमेंट के चलते हिदायत भी दे रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button