स्पोर्ट्स

हिंदुस्तान का दूसरा Unmukt Chand बन सकता है ये खिलाड़ी

क्रिकेट न्यूज डेस्क..  हर युवा बच्चा एक दिन बड़ा क्रिकेटर बनने का सपना देखता है, कुछ लोग अपने सपनों को लेकर गंभीर होते हैं जबकि कुछ के लिए यह पानी के बुलबुले की तरह होता है. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में आज तक कई खिलाड़ियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम का अगुवाई किया है. इन्हीं खिलाड़ियों में से एक थे उन्मुक्त चंद, जी हां वही उन्मुक्त चंद जिन्होंने कभी राष्ट्र के लिए अंडर-19 का खिताब जीता था.  फियर 19 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें जल्द ही इंडियन प्रीमियर लीग कॉन्ट्रैक्ट मिल गया, लेकिन अफसोस उसके बाद से क्रिकेट की दुनिया का सितारा कभी चमक नहीं सका. कई सालों तक लगातार घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद जब चयनकर्ताओं ने उन्मुक्त चंद को टीम से बाहर कर दिया तो उन्मुक्त चंद ने राष्ट्र छोड़ने का मन बना लिया और आज वह अमेरिकी क्रिकेट टीम का नियमित हिस्सा हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने की वजह से उन्मुक्त चंद हमेशा फैंस की नजरों में रहे, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्होंने राष्ट्र छोड़कर दूसरे राष्ट्रों में क्रिकेट खेलने का निर्णय किया, लेकिन उनके बारे में कोई नहीं जानता.

मुनीष अंसारी उन्मुक्त चंद की राह पर चले

जो लोग घरेलू क्रिकेट को अच्छे से फॉलो करते हैं वो इस खिलाड़ी के बारे में जरूर जानते होंगे सीहोर एक्सप्रेस के नाम से प्रसिद्ध मुनीश वर्तमान में ओमान क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. मुनीश ने कई सालों तक संभागीय स्तर पर बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया लेकिन मध्य प्रदेश क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने इस पर ध्यान नहीं दिया और इस खिलाड़ी को कभी भी टीम में शामिल नहीं किया.

मुनीश 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे
सीहोर एक्सप्रेस मुनीश अंसारी लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सफल रहे. उनकी गति से प्रभावित होकर उन्हें चेन्नई स्थित एमआरएफ पेस अकादमी का भी हिस्सा बनाया गया. जब बोर्ड ने मुनीश के प्रदर्शन को नजरअंदाज करना जारी रखा, तो उन्होंने राष्ट्र छोड़कर ओमान के लिए खेलने का निर्णय किया. आज वह ओमान की राष्ट्रीय टीम का अहम हिस्सा हैं. ओमान के लिए खेलते हुए मुनीश ने 11 मैचों में 8 विकेट लिए हैं और इस दौरान उनका सर्वोच्च प्रदर्शन आयरलैंड के विरुद्ध 37 रन देकर 3 विकेट था.

Related Articles

Back to top button