स्पोर्ट्स

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया दो विकेट से…

कोलकाता, 16 अप्रैल (हि). भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दो विकेट से हरा दिया है. इस जीत के हीरो जोश बटलर रहे. उन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेली. इस तरह राजस्थान ने अंक तालिका में शीर्ष पर अपना जगह बरकरार रखा.

कोलकाता के इडेन गार्डन में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने राजस्थान के विरुद्ध सुनील नरेन की तूफानी पारी के बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 223 रन बनाए. उत्तर में जोश बटलर की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत राजस्थान ने इस मैच को दो विकेट से जीत लिया. बटलर ने नाबाद 107 रन बनाए. इनके अतिरिक्त यशस्वी जायसवाल 19, कप्तान संजू सैमसन 12 रन, रियान पराग 34 रन, ध्रुव जुरैल 2 रन, आर अश्विन आठ रन, सिमरन हेटमायर शून्य और आर पॉवेल ने 26 रन और ट्रेंट बोल्ट शून्य रन बनाये. इस सीजन में बटलर का यह दूसरा शतक था. केकेआर की तरफ से हर्षित राणा, सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती ने क्रमशः दो-दो विकेट लिये, जबकि वैभव अरोड़ा को एक कामयाबी मिली.

इससे पहले, बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में 223 रन बनाए. कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने बहुत बढ़िया शतक जड़ा. उन्होंने 56 गेंदों में 109 रन बनाए. वहीं सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट कुछ खास नहीं कर सके और केवल 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए अंगकृष रघुवंशी ने 18 गेंदों में तेजतर्रार 30 रन बनाए. फिर कप्तान श्रेयश अय्यर (11 रन) और आंद्रे रसन (13 रन) शीघ्र आउट हो गए. हालांकि रिंकू सिंह ने जरूर 9 गेंदों में 20 रन की पारी खेली. जबकि दूसरी ओर से सुनील नरेन लगातार रन बनाते रहे. इस दौरान सुनील ने इंडियन प्रीमियर लीग करियर का पहला शतक लगाया. इस स्टार ऑलराउंडर ने 56 गेंदों में 13 चौकों और छह छक्कों की सहायता से 109 रन बनाए. राजस्थान के लिए आवेश खान और कुलदीप सेन ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल को एक-एक कामयाबी मिली.

Related Articles

Back to top button