वायरल

जवान होने के बाद भी ये महिला रहती हैं बच्चों के जैसे, खिलौनों से खेलती हैं पूरे दिन

हर किसी को किसी न किसी चीज़ में दिलचस्पी होती है. कुछ लोग अपने शौक को कमाई का जरिया बना लेते हैं तो कुछ लोगों का शौक ऐसा होता है कि लोग कंफ्यूज हो जाते हैं कि कैसे रिएक्ट करें. ऐसा ही शौक एक लड़की को भी हो गया है बड़े होने के बाद भी वह बच्चे की तरह ही रहना पसंद करते हैं हालाँकि वह बड़ी हो गई है, लेकिन खाने-पीने से लेकर सोने तक उसकी सारी हरकतें बच्चों जैसी हैं.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, पैगी मिल नाम की यह लड़की अमेरिका के ईस्ट कोस्ट की रहने वाली है बड़े होने के बाद भी उनकी जीवनशैली बच्चों जैसी है. जैसे बच्चे खाते-पीते, सोते-जागते हैं, वैसे ही यह लड़की भी करती है. उसके पास सोने के लिए कोई बिस्तर नहीं है, बल्कि वह एक छोटे बच्चे की तरह पालने में सोता है और पूरे दिन खिलौनों से खेलता है. वह अपनी विलक्षण जीवनशैली के वीडियो भी बनाकर पोस्ट करते हैं.

पेग मिलर नाम की यह लड़की स्वयं को एक वयस्क बच्ची मानती है. उन्होंने 2018 में इस बच्चे पैदा करने वाली जीवनशैली को अपनाया और 2020 में बोला कि वह इसे सामान्य बनाना चाहती हैं. यह लड़की केवल अपने डायपर के लिए महीने में 230 पाउंड यानी 24 हजार रुपये खर्च करती है. यह पैसा उनके भुगतान किए गए ग्राहकों से आता है, जो उनके जीवन पर नज़र रखना चुनते हैं. वह अपने लिए खिलौने इकट्ठा करता है और उनके साथ खेलता है. वह बेबी फीडर से खाना भी खाता है और गुड़ियों के साथ रहना पसंद करता है.

मिलर ने अपना स्वयं का यूट्यूब चैनल बनाया है और अपनी वेबसाइट भी बनाई है. वह एक वयस्क बच्चे के रूप में अपना जीवन लोगों के साथ साझा करता है. हालाँकि, हर किसी को यह पसंद नहीं है और वे पेग मिलर को मानसिक रूप से बीमार कहते हैं. कुछ लोग कहते हैं कि उनमें दिमाग की कमी है लेकिन वह इस तरह की नकारात्मक टिप्पणियों पर ध्यान नहीं देतीं. उसके दोस्तों और परिवार ने उसकी जीवनशैली को स्वीकार कर लिया है. हालाँकि, ऐसी कई महिलाएँ हैं जो इस तरह से एक वयस्क बच्चे का जीवन जीना चुनती हैं.

Related Articles

Back to top button