स्पोर्ट्स

टी-20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को मिल सकता है बड़ा रोल

Rishabh Pant T20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत को बड़ा रोल मिल सकता है. वापसी करने के बाद से पंत का प्रदर्शन बहुत बहुत बढ़िया रहा है. वह लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. विकेट के पीछे अच्छी किरदार निभा रहे हैं. इसके अतिरिक्त कप्तानी भी उनकी अच्छी रही है. अपने इस बहुत बढ़िया प्रदर्शन के दम पर वह टी-20 वर्ल्ड कप में बतौर विकेटकीपर आने के सबसे बड़े दावेदार बन चुके हैं. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार वह उपकप्तानी के लिए भी प्रबल दावेदार हैं. हालांकि इसके लिए हार्दिक पांड्या का नाम भी रेस में है. लेकिन इस इंडियन प्रीमियर लीग में खराब दौर के बाद बताया जा रहा है कि उन्हें उपकप्तानी की जिम्मेदारी नहीं भी मिल सकती है.

एक मई को सेलेक्टर्स की मीटिंग?
यह भी जानकारी सामने आई है कि टीम इण्डिया का चयन एक मई को होगा. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नेशनल सेलेक्टर्स एक मई को बैठक करेंगे. इस दौरान ऋषभ पंत को उपकप्तानी सौंपी जा सकती है. पंत पहले भी यह किरदार निभा चुके हैं. उल्लेखनीय है कि फरवरी में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही टीम के कप्तान की किरदार निभाएंगे. उन्होंने बोला कि हम इस बात को आश्वस्त हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप में टीम रोहित की कप्तानी में ट्रॉफी उठाने में सफल रहेगी.

पांड्या के लिए खराब हुई हैं चीजें
सौराष्ट्र में आयोजन के दौरान जय शाह ने यह भी बोला था कि हार्दिक पांड्या टीम के उपकप्तान होंगे. हालांकि उसके बाद से चीजें पांड्या के अनुसार नहीं घटी हैं. उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन उतरा अच्छा नहीं रहा है. अभी मुंबई इंडियंस प्वॉइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर है. नौ मैचों में मात्र तीन जीत के साथ टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है. कठिन यह है कि पांड्या बल्ले और गेंद से भी लगातार असफल हो रहे हैं. इसके अतिरिक्त उनकी कप्तानी के फैसलों पर भी प्रश्न उठते रहे हैं. इसके उलट पंत ने 10 मैचों में 46.36 के एवरेज और 160.60 की हड़ताल दर से 371 रन बनाए हैं.

Related Articles

Back to top button