न्यूजीलैंड के हाथों टीम इंडिया की पराजय देख, पाक मना रहा खुशियां

न्यूजीलैंड के हाथों टीम इंडिया की पराजय देख, पाक मना रहा खुशियां

विश्व कप क्रिकेट 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों टीम इंडिया की पराजय के बाद पाक में खुशियां मनाई जा रही हैं. आम अवाम की बात तो छोड़ें, पड़ोसी मुल्क की सेना भी न्यूजीलैंड की टीम व वहां की पीएम को जीत पर बधाईयां दे रही है.

Related image

डीजी आईएसपीआर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से न्यूजीलैंड की पीएम को टैग करते हुए टीम की जीत पर खुशी का इजहार करते हुए उन्हें शुभकामना दी. किवी टीम ने बुधवार रात पहले सेमीफाइनल में अंतिम क्षणों में टीम इंडिया को 18 रन से हरा दिया था. तेज गेंदबाज मैट हेनरी को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया था.

टीम भावना की तारीफ
पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर (डीजी आईएसपीआर) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में न्यूजीलैंड को जीत की शुभकामना दी. गफूर ने इस ट्वीट में कहा- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को जीत की बधाई. आपने एक शानदार जीत के साथ फाइनल में प्रवेश कर लिया है. यह आपकी टीम व खेल भावना के साथ ही देश के तौर पर नैतिक मूल्यों को भी दर्शाता है. खास बात ये है कि सेना के प्रवक्ता ने लोकतांत्रिक तौर पर चुनी गईं न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा आर्डर्न को भी टैग किया. इस दौरान उन्होंने हैशटैग सरप्राइज बाय न्यूजीलैंड का प्रयोग भी किया.

जीत से 18 रन दूर रह गई थी टीम इंडिया
मंगलवार के बाद बुधवार को भी पहला सेमीफाइनल खेला गया था. न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 239 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया लक्ष्य से सिर्फ 18 रन पीछे रह गई. मैट हेनरी व ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआती ओवरों में बेहतरीन तेज गेंदबाजी करते हुए रोहित शर्मा, विराट कोहली व लोकेश राहुल को चलता कर दिया. रविंद्र जडेजा व धोनी ने बहुत ज्यादाप्रयास की लेकिन धोनी के रन आउट होते ही मैच भी समाप्त हो गया