राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव 2024: 15 साल बाद भाजपा के साथ रालोद करेगा मंच साझा

पीएम मोदी 31 मार्च को शाम चार बजे मेरठ के मोदीपुरम में वेस्ट उत्तर प्रदेश का चुनावी शंखनाद करने जा रहे हैं. मोदी की यह चुनावी शंखनाद रैली इस बार मेरठ-सहारनपुर-मुरादाबाद मंडल के पांच लोकसभा सीटों की होगी. पीएम मोदी की यह विजय शंखनाद रैली लगातार तीसरी रैली होगी, जिसमें लोकसभा चुनाव का आगाज किया जाएगा. भाजपा-रालोद गठबंधन की यह पहली रैली होगी. मेरठ से पीएम नरेन्द्र मोदी 2014 से चुनावी शंखनाद कर रहे हैं. दो फरवरी 2014 को पीएम पद के प्रत्याशी के तौर पर मोदी ने मेरठ के शताब्दीनगर से विजय संकल्प रैली की थी. उसके बाद 2019 में 28 मार्च को नरेन्द्र मोदी ने पीएम के तौर पर दूसरी बार सिवाया टोल प्लाजा के पास विजय शंखनाद रैली की. यह रैली मेरठ, मुजफ्फरनगर और बागपत लोकसभा की थी. इस बार मेरठ के मोदीपुरम में पीएम तीसरी बार शंखनाद रैली 31 मार्च को करने जा रहे हैं. यह रैली मेरठ मंडल के मेरठ, बागपत, सहारनपुर मंडल के मुजफ्फरनगर और कैराना और मुरादाबाद मंडल के बिजनौर लोकसभा क्षेत्र की रैली होगी.

15 वर्ष बाद मोदीपुरम की रैली में बीजेपी के मंच पर गठबंधन में रालोद भी होगा. इससे पूर्व बीजेपी और रालोद का 2009 में गठबंधन था. तब रालोद मुखिया चौधरी अजित सिंह ने बीजेपी के साथ मंच साझा किया था. इस बार 31 मार्च को पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी भी होंगे. मंच पर पांचों लोकसभा क्षेत्र के सांसद, बीजेपी और रालोद के प्रत्याशी भी होंगे. एक तरह से बीजेपी और रालोद गठबंधन के नेता 15 वर्ष बाद पहली बार एक मंच पर होंगे. आधिकारिक तौर से गठबंधन की घोषणा होगी.

चौधरी चरण सिंह को हिंदुस्तान रत्न
आज यानी 30 मार्च को रालोद मुखिया जयंत चौधरी अपने दादा और पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह का हिंदुस्तान रत्न राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों प्राप्त करेंगे. इसके अगले ही दिन पीएम मोदी और रालोद प्रमुख जयंत मेरठ में बड़ी रैली करेंगे.

ये उठ सकते हैं मुद्दे
भाजपा और रालोद नेताओं के मुताबिक पीएम मोदी की रैली में पूर्व पीएम चौचरण सिंह को हिंदुस्तान रत्न, गन्ना, किसान के साथ ही पश्चिम यूपी के विकास की चर्चा होगी. दिल्ली-मेरठ हाईस्पीड रैपिड रेल को लेकर बड़ी घोषणा भी हो सकती है. कारण रैली स्थल रैपिड रेल कॉरिडोर के एकदम सामने है. रैली के लिए बीजेपी और रालोद दोनों की ही तैयारियां जोरों पर हैं.

Related Articles

Back to top button