राष्ट्रीय

राजनाथ सिंह ने राहुल पर कसा तंज, दी यह चुनौती

 लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद हो चुका है और कल यानी शुक्रवार को पहले चरण की वोटिंग होगी. इस बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी पर बड़ा धावा कहा है. बीजेपी यानी बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया और बोला कि वह 2019 में अमेठी लोकसभा सीट से हार गए थे, इसलिए उनमें इस बार वहां से चुनाव लड़ने की हौसला नहीं है.

राजनाथ सिंह ने बोला कि राहुल गांधी अपनी हार के बाद यूपी से केरल पलायन कर गए हैं. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार अनिल के एंटनी के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए कहा,‘मैंने सुना है कि वायनाड के लोगों ने उन्हें (राहुल गांधी) अपना सांसद नहीं बनाने का निर्णय किया है.’ राजनाथ सिंह ने बोला कि राष्ट्र में विभिन्न अंतरिक्ष कार्यक्रम और परियोजनाएं लॉन्च की जा रही हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी के युवा नेता पिछले 20 साल में ‘लॉन्च’ नहीं हो पाए.

उन्होंने वायनाड से कांग्रेस पार्टी सांसद राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘कांग्रेस पार्टी का ‘राहुलयान’ न तो ‘लॉन्च’ हो पाया और न ही कहीं ‘लैंड’ कर पाया. राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी की सराहना की और उन्हें अनुशासित और सिद्धांतवादी आदमी करार दिया, जिसकी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा पर प्रश्न नहीं उठाया जा सकता. राजनाथ सिंह ने बोला कि वह एंटनी के इस बयान पर दंग रह गए कि अनिल एंटनी चुनाव हार जाएं.

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि वह (ए के एंटनी) सिद्धांतवादी आदमी हैं और मैं उनकी मजबूरियां समझता हूं. उनके लिए अनिल एंटनी का समर्थन करना कठिन है. हालांकि मैं उनसे बोलना चाहूंगा कि अनिल आपका बेटा है.’ उन्होंने कहा,‘आप (ए के एंटनी) उन्हें (अनिल) वोट न दें या उनके लिए वोट नहीं मांगे लेकिन आप उनके पिता हैं और इस नाते मैं आपसे निवेदन करता हूं कि आपका आशीर्वाद उनके साथ हो.’ केरल में लोकसभा चुनाव 26 अप्रैल को होंगे और नतीजे चार जून को घोषित किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button