राष्ट्रीय

मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है : नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कांग्रेस पार्टी पर इल्जाम लगाया कि उसका एजेंडा दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर वोट बैंक, धर्म और जाति की राजनीति करने, ईश्वर राम एवं सनातन धर्म विरोधी होने और देश विरोधियों का साथ देने का भी इल्जाम लगाया.

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ‘मनमोहन सिंह ने बोला था कि राष्ट्र के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. क्या आप ऐसी गवर्नमेंट चाहते हैं? क्या आप उन्हें सबक सिखाएंगे?’

उन्होंने बोला कि मोदी गवर्नमेंट दलितों, आदिवासियों और ओबीसी का आरक्षण कभी छीनने नहीं देगी. उन्होंने बोला कि यह चुनाव केवल एक सांसद चुनने के लिए नहीं है, बल्कि पीएम मोदी के नेतृत्व में विकसित हिंदुस्तान के संकल्प को पूरा करने के लिए है.

भाजपा अध्यक्ष के विरुद्ध चुनाव आयोग में शिकायत

बेंगलुरु : कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस पार्टी कमेटी (केपीसीसी) ने रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का इल्जाम लगाते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की. प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने इल्जाम लगाया है कि सोशल मीडिया पर बीजेपी की ओर से पोस्ट किये गए एक वीडियो में अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) समुदाय के सदस्यों को एक विशेष उम्मीदवार को वोट नहीं देने के लिए डराया-धमकाया गया है. कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को दी कम्पलेन में प्रदेश बीजेपी के आधिकारिक अकांउट से 4 मई को ‘एक्स’ पर साझा किए गये एक वीडियो का उल्लेख किया है. इस एकाउंट का संचालन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के निर्देश पर पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय करते हैं. पत्र में बोला गया है, ‘सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गए इस वीडियो में राहुल गांधी और (मुख्यमंत्री) सिद्धरमैया के एनिमेटेड भूमिका दिखाए गए हैं. वीडियो क्लिप में एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को एक घोंसले में रखे अंडों के तौर पर दिखाया गया है. इसमें राहुल गांधी को मुसलमान समुदाय नाम से एक बड़ा अंडा रखते हुए भी दिखाया गया है. इसे इस तरह से प्रदर्शित किया गया है जैसे मुसलमान समुदाय को दर्शाने वाले चूजों को धन दिया जा रहा हो, जो बाद में एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को बाहर निकाल देते हैं.’प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने कहा, ‘वीडियो का मकसद एससी/एसटी समुदाय के सदस्यों को कांग्रेस पार्टी पार्टी को वोट नहीं देने के लिए धमकाना है….

Related Articles

Back to top button