राष्ट्रीय

बृजभूषण सिंह को लगा दिल्ली कोर्ट से झटका

दिल्ली की एक न्यायालय ने शुक्रवार को बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह की यौन उत्पीड़न मुद्दे में आगे की जांच की मांग वाली याचिका खारिज कर दी. मुद्दा स्त्री पहलवानों ने दाखिल किया था सिंह ने दलील दी थी कि कथित घटना के दिन वह राष्ट्र से बाहर थे. याचिका को खारिज करते हुए, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) प्रियंका राजपूत ने मुद्दे में सिंह पर औपचारिक रूप से इल्जाम लगाया जाए या नहीं, इस पर निर्णय के लिए 7 मई की तारीख तय की.

सिंह के कानूनी प्रतिनिधि ने तर्क दिया कि दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच शिकायतकर्ता के साथ आए कोच के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) पर आधारित की. उन्होंने दावा किया कि रिकॉर्ड के मुताबिक कथित घटना 7 सितंबर, 2022 को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) कार्यालय में हुई थी. हालांकि, वकील ने दावा किया कि सीडीआर को पुलिस ने रिकॉर्ड पर नहीं रखा है.

ईडी की टीम पर 5 जनवरी को सुंदरबन की सीमा से लगे नदी डेल्टा संदेशखाली में उस समय धावा किया गया था, जब वह कथित राशन घोटाले के सिलसिले में शेख शाहजहां के परिसर पर छापा मारने गई थी. CBI को अपनी जांच के दौरान संदेशखाली में हथियारों का बड़ा जखीरा छिपा होने का इनपुट मिला था. ऑफिसरों ने पीटीआई-भाषा को कहा कि शुक्रवार की सुबह, CBI की एक टीम ने तलाशी अभियान प्रारम्भ किया, जिसके दौरान विदेशी निर्मित पिस्तौल सहित हथियार बरामद किए गए.

Related Articles

Back to top button